कुम्भ मेले को लेकर मुख्यमंत्री ने अधिकारियो की ली बैठक

0
328

कुम्भ मेले को लेकर मुख्यमंत्री ने अधिकारियो की ली बैठक 
देहरादून बीजापुर अतिथि गृह में शनिवार को देर सायं पी.सी.एस 2010 बैच के नवनियुक्त डिप्टी कलैक्टरों ने मुख्यमंत्री हरीश रावत से शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री श्री रावत ने अधिकारियों से जनहित को ध्यान में रखते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करने की अपेक्षा की। उन्होने राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों की समस्या के समाधान पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होने अधिकारियों से प्रशिक्षण के दौरान उनके अनुभवों एवं सुझावों की भी जानकारी ली। मुख्यमंत्री श्री रावत ने निर्देश दिये कि प्रशिक्षण अकादमी नैनीताल को अधिकारियों के प्रशिक्षण के लिये और अधिक प्रभावी एवं सुविधासम्पन्न बनाया जाये। नवनियुक्त डिप्टी कलैक्टरों के प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री श्री रावत को आश्वस्त किया की वे अपने दायित्वों का निर्वहन तत्परता एवं कर्मठता के साथ करेंगे।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी, मुख्य प्रधान सचिव राकेश शर्मा, सचिव एवं महानिदेशक सूचना विनोद शर्मा, सचिव डी0एस0गब्र्याल, शैलेश बगोली, नवनियुक्त डिप्टी कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह नेगी, दयानन्द सरस्वती, जितेन्द्र कुमार, विनोद कुमार, योगेन्द्र सिंह, गोपाल सिंह चैहान, कमलेश मेहता, सीमा विश्वकर्मा, स्मृता परमार, सौरभ असवाल, युक्ता मिश्र नूपुर वर्मा आदि उपस्थित थे।
वही दूसरी तरफ मुख्यमंत्री हरीश रावत ने देर सायं अर्द्ध कुम्भ-2016 की तैयारियों हेतु पर्यटन, सूचना एवं संस्कृति विभागो द्वारा किये जा रहे कार्यो की समीक्षा की। उन्होने निर्देश दिये कि अर्द्धकुम्भ मेले में ये तीनो विभाग आपसी समन्वय के साथ कार्य करे ताकि प्रदेश के सांस्कृतिक विरासत, तीर्थाटन एवं पर्यटन को बढ़ावा देने का माध्यम बन सके। उन्होने मेले के प्रचार प्रसार के साथ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा का भी विशेष ध्यान रखने को कहा।
मुख्यमंत्री श्री रावत ने अर्द्धकुम्भ-2016 में योग कुम्भ के साथ ही उत्तराखण्ड की देव डोलियों के समागम का भी आयोजन सुनिश्चित करने को कहा तथा साथ ही राज्य के स्थानीय उत्पादों की बिक्री एवं प्रर्दशन की भी व्यव्स्था करने को कहा। उन्होने ऋषिकेश में भी सांस्कृतिक आयोजन करने के साथ ही उत्तराखण्ड के स्थानीय लोककलाकारों को कार्यक्रमों के प्रदर्शन का अधिकाधिक अवसर दिया जाये।
मुख्यमंत्री श्री रावत ने अर्द्धकुम्भ 2016 के प्रचार प्रसार में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका बताते हुए निर्देश दिये कि मेले के दौरान मीडिया की सहूलियतों का पूरा ध्यान रखा जाये और मेले की कवरेज तथा समाचार प्रेषण के लिये सभी सुविधाये उपलब्ध कराई जाये। इसके लिये मेले में स्थापित किये जाने वाले मीडिया सेन्टर में सभी जरूरी सुविधाये जुटाई जाये।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी, मुख्य प्रधान सचिव राकेश शर्मा, सचिव एवं महानिदेशक सूचना विनोद शर्मा, सचिव डी0एस0गब्र्याल, शैलेश बगोली, मेलाधिकारी एस.ए. मुरूगेशन, निदेशक संस्कृति बीना भट्ट आदि उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments