थराली उपचुनाव में राजनैतिक चक्रव्यूह कौन बनेगा अभिमन्यु

0
135

थराली उपचुनाव में राजनैतिक चक्रव्यूह कौन बनेगा अभिमन्यु :Tharali By Election 2018
थराली उपचुनाव को लेकर कांग्रेस जहा बीजेपी पर आचार सहिंता के उलघन मामले को लेकर आरोप लगाती रही हो लेकिन बीजेपी थराली उपचुनाव में जीत दर्ज़ किये जाने के लिए अंतिम समय तक जुटी रही बीजेपी सरकार में राज्य मंत्री धन सिंह रावत अपने राजनैतिक चक्रव्यूह में पूरी कांग्रेस को घेर कर रखे रहे यही वजह रही पूरी कांग्रेस के बड़े नेताओं में शुमार पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत तक को थराली में अंतिम समय तक रोके जाने पर मजूबर किये रखा थराली उपचुनाव में जीत दर्ज़ किया जाना बीजेपी के साथ साथ राज्य के मुख्यमंत्री के लिए भी प्रतिस्ठा का सवाल बना हुआ है।

थराली विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार थम चूका है । थराली विधासभा में उपचुनाव के लिए 28 मई सोमवार को मतदान होगा। अंतिम दिन भाजपा और कांग्रेस के साथ ही क्षेत्रीय दल उत्तराखंड क्रांति दल ने भी प्रचार में पूरी ताकत झोंकी। भाजपा के मगनलाल शाह की मृत्यु के कारण खाली हुई थराली विधानसभा सीट सत्तारूढ़ दल की प्रतिष्ठा से जुड़ी है। भाजपा ने इस सीट से स्व. मगनलाल शाह की पत्नी मुन्नी देवी को प्रत्याशी बनाया है, जबकि कांग्रेस ने पूर्व विधायक जीतराम पर दांव लगाया है। Independence Day Speech In Hindi and 15 August Patriotic Poems

भाजपा के पक्ष में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी प्रचार कर जीत अपने पक्ष में किये जाने के लिए पूरी ताकत लगायी है , जबकि कांग्रेस के लिए पूर्व सीएम हरीश रावत व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने वोट मांगे। इस सीट पर कांग्रेस व भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है। भाजपा ने चुनाव प्रचार में विकास का नारा बुलंद किया तो कांग्रेस ने भाजपा की एक साल के कार्यकाल की विफलताओं को मुख्य हथियार बनाया है।

थराली में सोमवार को मतदान किया जाना है जिसके लिए यहाँ पर 178पोलिंग बूथ बनाये गए है यहाँ पर महिला मतदाता अपने मताधिकार से किसकी जीत का रास्ता बनाएगी इस पर भी सोमवार को मोहर लग जाएगी

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments