टिहरी में बस हादसा दस की मौत,हेलीकॉप्टर से घायलों को देहरादून लाया गया

0
213

टिहरी में बस हादसा दस की मौत,हेलीकॉप्टर से घायलों को देहरादून लाया गया:TEHRI ROAD ACCIDENT 10 PERSON DIED

उत्तराखंड में हादसों के रुकने का सिलसिला कम नहीं हो रहा है अभी कुछ दिनों पहले बस हादसे का गम खत्म भी नहीं हुआ था टिहरी में एक बस के गिर जाने के बाद नया हादसा सामने आया है इस हादसे में दस लोगो के मरने की जानकारी अभी तक मिली है जबकि इस मामले पर राज्य सरकार ने तुरंत बचाव और राहत कार्य में तेजी लाये जाने के निर्देश देते हुए मामले की जांच के निर्देश अधिकारी वर्ग को दिए है टिहरी जिला अधिकारी और पुलिस के अफसर मोके पर पुरे मामले की जांच में जुट गए है।

उत्तरकाशी से ऋषिकेश जा रही उत्तराखंड परिवहन निगम बस के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत की खबर है , जबकि दस लोग घायल हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली गई है। देहरादून से घायलों को लाये जाने के लिए सरकार के निर्देश के बाद हेलीकॉप्टर रवाना हुआ है

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हादसा सुबह करीब आठ बजे चंबा-धरासू मोटर मार्ग पर सुल्याधार के पास हुआ। उत्तराखंड परिवहन निगम की बस संख्या यूपी 07 पीए 1929 का चालक नियंत्रण खो बैठा और बस करीब 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

बस में दो दर्जन से अधिक लोग सवार थे। इनमें 10 लोगो की मौत मौके पर हो गई और 9 लोग घायल है। पुलिस और स्थानीय लोग राहत और बचाव कार्य में जुटे हैं। खाई से दस शव बाहर निकाल लिए गए हैं। जिस स्थान पर दुर्घटना हुई वहां सड़क पर काम चल रहा था । सड़क पर जगह कम होने की कारण बस चालक नियंत्रण खो बैठा।और बस खाली में जा गिरी है।

वहीं घायलों को देहरादून और टिहरी अस्पताल पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर भेजा गया है। इसके लिए चंबा पुलिस लाइन में हेलीकॉप्टर ने लैंड किया है। जहा से घायल लोगो को उपचार के लिए देहरादून लाया गया है सरकारी जानकारी के अनुसार राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस हादसे पर तुरंत राहत और बचाव कार्य में चंबा-उत्तरकाशी मार्ग पर रोडवेज बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद सूचना मिली है। हादसे में मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों को तत्काल उपचार के निर्देश दिए हैं। गंभीर रूप से घायलों को हेलीकॉप्टर से एम्स लाने के निर्देश दिए हैं। मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये व घायलों को 50-50 हजार रूपये की आर्थिक मदद तुरंत उपलब्ध कराने को कहा है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।