शिक्षक दिवस पर शिक्षा मंत्री की कविता

0
80

देहरादून। शिक्षक दिवस पर प्रदेशभर के 31 शिक्षकों को गवर्नर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया।इसमें बेसिक और माध्यमिक स्तर के 26 शिक्षक शामिल हैं। जबकि पांच शिक्षक संस्कृत शिक्षा से हैं। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने शिक्षकों को सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि शिक्षक उत्तराखंड का भविष्य बना रहे हैं। वहीं, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कविता गाकर शिक्षकों को प्रेरित किया।

शिक्षक दिवस पर शिक्षा मंत्री की कविताउत्तराखंड में हर साल राजकीय विद्यालयों के उत्कृष्ट शिक्षक-शिक्षिकाओं को गवर्नर्स अवॉर्ड से सम्मानित किया जाता है। हर साल की तरह इस साल भी शिक्षक दिवस पर राजभवन में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने सम्मानित शिक्षकों को दस हजार नगद, प्रशस्ति पत्र, स्वामी विवेकानंद की जीवनी और पीएम मोदी की मन की बात की पुस्तक प्रदान की।
उत्तराखंड में शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने कहा शिक्षा के मंदिर में उजाला किये जाने के लिए एक शिक्षक बच्चो की खाली किताब में अपने ज्ञान का अक्षर लिख कर उसको ज्ञान देता है शिक्षक दिवस पर उनके द्वारा कविता पाठ करने के बाद उनको शिक्षक दिवस की शुभकामनये दी गयी।

शिक्षा दिवस पर शिक्षा मंत्री का अलग ही अंदाज नज़र आया। उन्होंने समारोह में कविता सुनाकर शिक्षकों को प्रेरित किया। इससे पहले उन्होंने कहा कि ईश्वर, माता-पिता और शिक्षक के विषय में जितना कहा जाए कम है। प्रदेश के शिक्षक बहुत अच्छे हैं। इस बार का बोर्ड परीक्षाफल उन्हीं की मेहनत का नतीजा है। यह पुरस्कार इसी उत्कृष्टता का परिणाम है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments