सभी शिक्षकों का योगदान महतवपूर्ण

0
43

देहरादून- मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रदेश के सभी शिक्षकों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने जारी अपने संदेश में कहा कि शिक्षकों का हमारे जीवन में बहुत बड़ा योगदान है। शिक्षक विद्यार्थी के जीवन में ज्ञान का संचार करने के साथ ही देश के मजबूत भविष्य की बुनियाद भी रखते हैं। समाज में नवजागरण के साथ ही उसे नई दिशा देने में भी शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। हमारे जीवन में माता-पिता के पश्चात सबसे महत्वपूर्ण स्थान शिक्षकों का ही रहता है। देश के पूर्व राष्ट्रपति, शिक्षाविद् एवं दार्शनिक डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाना हम सभी के लिये गर्व की बात है। यह दिन उस महान व्यक्तित्व को नमन करने का भी दिन है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के उन्नयन और सम्पूर्ण शिक्षित समाज की परिकल्पना को साकार करने के लिए प्रयासरत है। मुख्यमंत्री ने शिक्षकों से राज्य में शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने के लिए हर सम्भव सहयोग करने की अपील भी की। उन्होंने इस अवसर पर शिक्षकों को देश के भविष्य का निर्माता बताते हुए युवा पीढ़ी का आह्वान किया कि वे शिक्षकों को समुचित मान-सम्मान दें।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments