शिक्षक भर्ती घोटाला : ये है चार फ़र्ज़ी शिक्षक जिनके खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज़

0
102

शिक्षक भर्ती घोटाला :ये है चार फ़र्ज़ी शिक्षक जिनके खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज़ TEACHER VACANCY SCAM SIT POLICE FIR 4 TEACHERS शिक्षक भर्ती घोटाला :ये है चार फ़र्ज़ी शिक्षक जिनके खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज़

उत्तराखंड में ये शिक्षा के मंदिर में जब अपनी नौकरी फ़र्ज़ी कागजो के आधार पर पाने में कामयाब हो गए तो स्कूल में शिक्षा को कितना बढ़ावा देते इसका आकलन किया जा सकता है उत्तराखंड में अभी कई ऐसे शिक्षको का इतिहास शिक्षा विभाग खगला रहा है जिनके द्वारा फ़र्ज़ी कागजो के आधार पर सरकारी नौकरी पायी है वर्ष 2016 से लेकर अभी तक हुई शिक्षा विभाग में शिक्षक मामले को लेकर भी जांच की जानी बाकि है अभी तक करीब १५० मामलो की जांच पुलिस की एसआइटी टीम कर रही है।

देहरादून शिक्षक भर्ती घोटाले में खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) डोईवाला ने बुधवार को एक स्थानीय स्कूल के चार शिक्षकों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। एसआइटी की जांच में इन शिक्षकों के प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए थे। शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर रही एसआइटी को हर्रावाला के एक स्कूल के चार शिक्षकों के प्रमाण पत्र फर्जी मिले थे। एसआइटी ने शिक्षा विभाग को इस मामले में मुकदमा दर्ज कराने के लिए कहा था, लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारी टाल-मटोल करते रहे। बाद में शिक्षा विभाग ने एसआइटी को पत्र भेजकर पुलिस को तहरीर का ड्राफ्ट तैयार करने के लिए कह दिया। एसआइटी ने मंगलवार को तहरीर का ड्राफ्ट शिक्षा विभाग को भेज दिया। इसके आधार पर बुधवार को खंड शिक्षा अधिकारी डोईवाला अनीता चौहान ने डोईवाला कोतवाली में चारों शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी। एसआइटी प्रभारी श्वेता चौबे ने बताया कि साजिश की धारा भी आरोपियों पर लगेगी। इससे चयन समिति में शामिल लोग भी आरोपी बनेंगे।

उत्तराखंड फ़र्ज़ी शिक्षको के मामलो को लेकर राज्य सरकार के शिक्षा मंत्री अरविन्द पांडेय के खिलाफ भी राजनैतिक दवाबो से लेकर कई तरह की कोशिश की जाती रही थी लेकिन शिक्षा मंत्री दवाब की परवाह किये बिना फ़र्ज़ी तरह से शिक्षक बने लोगो के खिलाफ कारवाही में कोई कमी नहीं करते नज़र आये बताया जा रहा है की उनकी छवि मीडिया के माध्यम से ख़राब किये जाने के लिए उनकी ही पार्टी के लोगो का हाथ है जिसकी भनक पार्टी को भी लग लगी है

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments