तरुण विजय ने 2016 में उत्तराखंड के लिए सर्वाधिक सक्रिय सांसद का सम्मान पाया

0
484

तरुण विजय ने 2016 में उत्तराखंड के लिए सर्वाधिक सक्रिय सांसद का सम्मान पाया

देहरादून भाजपा नेता और पूर्व सांसद तरुण विजय का कार्यकाल २०१६ में अनेक ऐतिहासिक मील के पत्थरों से यशस्वी हुआ। उनको राज्यसभा में सर्वाधिक प्रश्न पूछने , सर्वाधिक उपस्थिति , सर्वाधिक चर्चा सहभागिता के अलावा प्रदेश सर्वाधिक सक्रियता भी संसदीय समीक्षाओं में मिला। उत्तराखंड में दलितों के अधिकार के लिए लड़ने पर उनको प्राणघातक पत्थरों के हमले का उच्च जाति के लोगो ने शिकार बनाया तो पिछले सत्तर वर्षों से सैनिकों की युद्ध स्मारक हेतु मांग को उन्होंने अपनी सांसद निधि से दो करोड़ रुपये देकर पूरा तथा रक्षा मंत्री पर्रिकर के हाथों भूमि पूजन करवाया। उन्होंने ऎसी एक्सप्रेस का नाम नंदा देवी एक्सप्रेस रखवाया और माँ नंदा के नाम पर प्रदेश की बहादुर महिलाओं को पुरस्कार प्रारम्भ किये। वे प्रदेश के पहले सांसद हुए जिन्होंने किसी विश्वविद्यालय को उच्च शिक्षा के लिए पचास लाख दिए तथा हरिद्वार में तीर्थयात्रियों के लिए यात्री निवास हेतु दो करोड़ देकर रेल मंत्री से रेलवे एम्बेसडर का सम्मान पाया। प्रदेश के सभी जिलों तथा मिलम ग्लेशियर तक की यात्रा कर प्रदेश की सेवाभावी संस्थाओं को दस एम्बुलेंस देने वाले भी सांसद हैं
राष्ट्रीय स्तर पर दो हज़ार वर्षों में प्रथम बार तमिल संत तिरुवल्लुवर की प्रतिमा का हरिद्वार में दो राज्यपालों क्रमशः श्री राम नाइक तथा श्री षणमुगनाथन के हाथों उद्घाटन करवाया जो दो हज़ार वर्षों बाद पहली घटना बताई गयी.

See Here:- Priyanaka Chopra Sexy Video Viral

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments