सुशील उपाध्याय को लेखन पुरस्कार

0
144

सुशील उपाध्याय को लेखन पुरस्कार Sushil Upadhyay writer prize
देहरादून। उत्तराखंड भाषा संस्थान के उप निदेशक और हिन्दी अकादमी के उप सचिव डाॅ.सुशील उपाध्याय को विदेश मामलों पर हिन्दी में लेखन के लिए हिन्दुस्थान समाचार संवाद समिति के राष्ट्रीय अधिवेशन में 21 हजार रुपये के पुरस्कार और प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया है। देश भर के 40 पत्रकारों और मीडियाकर्मियों को इस मौके पर विभिन्न विषयों और लेखन-श्रेणियों में सम्मानित किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार संवाद समिति का राष्ट्रीय अधिवेशन 28 से 30 जून तक देहरादून में आयोजित किया गया। इस मौके पर संवाद समिति की ओर से श्रेष्ठ,उत्कृष्ट एवं सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के लिए क्रमशः 11 हजार, 15 हजार एवं 21हजार रुपये की सम्मान राशि, प्रशस्ति-पत्र एवं स्मृति-चिह्न देकर मीडियाकर्मियों और स्तंभ-लेखकों को सम्मानित किया गया। विदेश मामलों पर लेखन के लिए उत्तराखंड भाषा संस्थान के उप निदेशक और हिन्दी अकादमी के उपसचिव डाॅ. सुशीलउपाध्याय को 21 हजार रुपये की नकद राशि, प्रशस्ति-पत्र और स्मृति-चिह्न प्रदान किया गया। डाॅ. उपाध्याय हिन्दुस्तान समाचार
संवाद समिति के प्रकाशनों के लिए विदेश मामलों पर नियमित लेखन करते हैं। इससे पूर्व डाॅ. सुशील उपाध्याय को एनयूजे, हरिद्वार द्वारा गणेश शंकर विद्यार्थी सम्मान भी प्रदान किया जा चुका है। अधिवेशन और सम्मान-समारोह में हिन्दुस्थान समाचार संवाद समिति के अध्यक्ष एवं सांसद रविंद्र किशोर सिन्हा, विशिष्ट अतिथि चंद्र मोहन भारद्वाज, राजकुमार भाटिया, अमर शंकरआंबले, राम बहादुर राय, अच्युतानंद मिश्र, हरिभाउ मिरासदार, डाॅ. आर बालाशंकर, अंबिका नंद सहाय, सुरजीत दासगुप्ता, संवाद समिति के सीईओ एवं समूह संपादक राकेश मंजुल सहित अनेक वरिष्ठ पत्रकार एवं मीडियाकर्मी मौजूद थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments