सुकन्या योजना में मिलेगी मुफ्त धनराशि

0
172

सुकन्या योजना में मिलेगी मुफ्त धनराशि

देहरादून: इस भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में तकनीकी के चलते हर कोई अपडेट रहना चाहता है, इसी भाग दौड़ में अक्सर हम अवेयरनेस से वांछित रह जाते हैं. हमारा लक्ष्य इसी अवेयरनेस को जागरूक करते हुए बरकरार रखना है. व्हाट्सप्प व् अन्य सोशल मीडिया के ज़रिये आजकल कई साइबर क्राइम करने वाले हर वक़्त इस फिराक में रहते हैं की कही कोई उनके बिछाए जाल में फंस ही जायेगा और इसमें वो कामयाब भी हो जाते हैं क्योकि कई बार हम यह सब जानते हुए भी खुद गलती कर बैठते हैं और क्राइम करने वालो को मौका देते हैं.

आज हम बात कर रहे हैं सुकन्या योजना के सम्बन्ध में. एक मैसेज वायरल हुआ है जिसमे इंडिया गवर्नमेंट का लिंक बखूबी दिया गया है और साथ ही यह भी कहा गया है कि सभी सुकन्या योजना वालो को सरकार मुफ्त में पैसा दे रही है. यहाँ तक तो ठीक था लेकिन अगर आप इससे आगे कि प्रक्रिया में जाते हैं तो सावधान हो जाइये क्योकि यहां से साइबर क्राइम का जाल शुरू होता है.

ध्यान रहे ऐसे किसी भी लिंक को शेयर न करे व् किसी और को भी ऐसा करने से रोके. अन्यथा आप और आपके साथी साइबर क्राइम का शिकार बनने से बच नहीं पाएंगे. सिर्फ यही मैसेज नहीं बल्कि ऐसे किसी भी मैसेज से हमेशा सावधान रहे.

इस खबर के ज़रिये हमारा भी यही उद्देश्य है कि यदि गलती से किसी के साथ कोई घटना घटित होने कि आशंका हो रही है तो वह सावधान हो जाएगा.

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments