निर्माण कार्यों का खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल ने किया शिलान्यास

0
495

निर्माण कार्यों का खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल ने किया शिलान्यास
देहरादून खेल एवं वन मंत्री उत्तराखण्ड सरकार दिनेश अग्रवाल द्वारा धर्मपुर विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत शिवालिक एन्कलेव कारगी के लगभग 62.23 लाख रू0 से लो.नि.वि द्वारा स्वीकृत आन्तरिक सड़क मार्गों एवं नाली निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया।
मंत्री ने कार्यदायी संस्था लो.नि.वि के अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी। उन्होने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री द्वारा इस क्षेत्र के आन्तरिक मार्गों के निर्माण हेतु की गयी, पूर्व घोषणा को धरातल पर लाया जा रहा है। उन्होने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री एवं सरकार की मनसा क्षेत्र के अन्तिम व्यक्ति तक विकास पंहुचाने की है, जिसके लिए निरन्तर कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर क्षेत्रवासियों ने मा0 मंत्री जी को क्षेत्र में बह रहे नाले को पक्का करवाने, क्षेत्र में ट्यूबेल निर्माण की मांग तथा पानी निकासी हेतु उचित व्यवस्था करने की मांग की, जिस पर मा0 मंत्री जी ने नाले को पक्का करने हेतु सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दूरभाष पर नाले का निरीक्षण कर आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिये तथा पेयजल हेतु जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देश आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। उन्होने कार्यदायी संस्था लो.नि.वि के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे क्षेत्र में पानी निकासी की उचित व्यवस्था की जाय। उन्होने कहा क्षेत्र में जो पुराना निर्माण सुनयोजित न होने के कारण क्षेत्र में जल भराव की समस्या आ रही है उन्होने क्षेत्रीय जनता से अनुरोध किया भवन निर्माण कार्य के दौरान पानी की निकासी का विशेष ध्यान रखा जाये, जिससे घरों का पानी सड़कों पर न बहे। उन्होने कहा कि उनकी व सरकार की मंशा राज्य के अंतिम व्यक्ति तक विकास पंहुचाने की है जिसके लिए वे प्रयासरत है। उन्होने कहा कि राज्य के विकास में किसी प्रकार की राजनीति नही होनी चाहिए, क्षेत्र के विकास हेतु सभी को आगे आना चाहिए।
इस इवसर पर (शिवालिक एन्कलेव ) पार्षद रामू पाण्डे, शशि विन्दोला, कुसुम कुकरेती, कालूराम, सुभाष धीमान,फरजन अली, सुलेख चन्द्र, चैहान जी पंकज भट्ट,सुमन गुरंग, संजय भट्ट, प्रधान मौहब्बेवाला विरेन्द्र, अधिशासी अभियन्ता लो.नि.वि वाई.एन राजवंसी, सहायक अभियन्ता के.के उनियाल, कनिष्ठ अभियन्ता कैलाश पाण्डे सहित क्षेत्रीय जनता उपस्थित थी।
इससे पूर्व मा0 मंत्री ने भण्डारी बाग में वार्ड न0 23 के आन्तरिक मार्गों का शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर (भण्डारी बाग) में सतीश अग्रवाल, सुभाष धिमान, दीपक शरण अग्रवाल, जगदीश यादव, चमन राणा, राजा, लो.नि.वि से अधिशासी अभियन्ता श्री उनियाल, एम.एस नेगी सहित क्षेत्रीय लोग उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।