सोनिया गांधी ने दिया बड़ा बयान : Sonia Gandhi Up-next Plans about to 2019 election

0
134

सोनिया गांधी ने दिया बड़ा बयान : Sonia Gandhi Up-next Plans about to 2019 election

चुनाव 2019 की तैयारी शुरू हो गई है और इसी के चलते पार्टियों ने अभी से एक दूसरे पर तंज कसने भी शुरू कर दिए हैं. हाल में जहाँ जहाँ भी चुनाव हुए है वहां की जीत हार के निर्णय का लेखा जोखा लेकर बैठे नेता अब एक दूसरे की पार्टी पर हर समय कुछ न कुछ बोलते देखे जा सकते हैं. ये तो जैसे देश की परम्परा ही बन गयी हो कि सत्ता में बैठी सरकार को गलत साबित करना ही विपरीत पार्टी का मुख्य उद्देश्य है फिर चाहे फिर वो किसी भी दल कि सरकार क्यों न हो.

कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यह दवा करना भी शुरू कर दिया है कि देश कि जनता अब बदलाव चाहती है और 2019 में होने वाले चुनाव में कांग्रेस एक बार फिर सत्ता में वापस आकर देश को फिर से लोकतान्त्रिक बनाने का काम करेगी. दिल्ली में सीपीपी मीटिंग में सोनिया ने कहा कि ‘गुजरात विधानसभा और राजस्थान उपचुनाव में पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन किया है और इससे साबित होता है कि जनता अब झूठे वादों से नहीं मानने वाली, वह सरकार को बदलना चाहती है. ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष (राहुल गांधी) और समान विचार वाले दलों के साथ जुड़कर काम करने के लिए मैं भाजपा को 2019 में हराने के लिए तैयार हूं. जिससे भारत एक बार फिर लोकतांत्रिक, समावेशी, धर्मनिरपेक्ष, सहिष्णु और आर्थिक रूप से प्रगति के पथ पर वापस लौट आएगा’. उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात और राजस्थान में कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन से लगने लगा है कि देश में सत्ता परिवर्तन की लहर एक बार फिर चल पड़ी है, और अब यह लहर सत्ता परिवर्तन के बाद ही रुकेगी इसलिए उन्होंने कार्र्यकर्ताओ को चेताया है कि सभी कार्यकर्ता 2019 की तैयारी शुरू कर दें.

 

गौरतलब है कि कांग्रेस ने गुजरात चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर देते हुए 80 सीटों पर जीत हासिल की थी वहीं हाल ही में राजस्थान में विधानसभा की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव में पार्टी ने भाजपा को हराया है. देखने वाली बात अब यह होगी कि क्या वाकई में देश कि जनता 2019 में एक बार फिर से सत्ता परिवर्तन चाहती है या फिर यह केवल जनता को दिग्भ्रमित करने के लिए और पुनः सरकार में आने के लिए कांग्रेस द्वारा चला गया एक कदम मात्र है जो भाजपा सरकार को कमजोर करने में भूमिका निभाएगा.

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments