सशस्त्र सेना झण्डा दिवस उत्तराखण्ड के सैनिकों का गौरवशाली स्थान

0
420

सशस्त्र सेना झण्डा दिवस उत्तराखण्ड के सैनिकों का गौरवशाली स्थान
देहरादून मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर शहीद सैनिकों के त्याग एवं बलिदान का स्मरण करते हुए सेवारत सैनिकों, भूतपूर्व सैनिकों, उनके आश्रितों तथा शहीद सैनिकों के परिजनों के कल्याण के लिए अधिक से अधिक सहयोग करने की अपील की है।
इस अवसर पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा है कि सशस्त्र सेनाओं द्वारा राष्ट्रहित में दिये गये बलिदान के लिये हम कृतज्ञ हैं तथा उन्हे नमन करते है। उन्होने कहा कि सैन्य इतिहास में देश की सीमाओं की रक्षा में उत्तराखण्ड के सैनिकों का गौरवशाली स्थान रहा है। राज्य सरकार ने भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों के कल्याण के लिए भी अनेक कल्याणकारी योजनाये शुरू की है। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से भूतपूर्व सैनिकों, शहीदों के परिवारों के कल्याण और पुनर्वास के लिये उदारतापूर्वक यथाशक्ति योगदान करने की अपील भी की है।
वही मुख्यमंत्री हरीश रावत ने जनपद हरिद्वार के निर्मल संत नगर के महंत महेन्द्र सिंह महाराज के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होने महंत महेन्द्र सिंह महाराज के निधन को संत समाज सहित उत्तराखण्ड के लिए अपूरणीय क्षति बताया हैै।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।