स्नोफाल ऐसे हुआ बर्फ की चादर में पहाड़

0
128

देहरादून/धनोल्टी स्नोफाल ऐसे हुआ बर्फ की चादर में पहाड़  उत्तराखंड में अगर आप भी आने का सोच रहे है तो यहाँ पर बर्फ़बारी का मज़ा आपको मिल सकता है जनवरी में इस साल का पहला हिमपात हुआ है जिसके कारण पहाड़ी जनपदों में ठंडा अधिक बढ़ गया है रविवार को स्नो फाल से मौसम में ठंडा अधिक हो गया है वही जहा पर बर्फ बारी हुई है वहाँ पर पर्यटकों के साथ कारोबारी भी खुश नज़र आ रहे है।

ये खबर भी पढ़े: इंस्पेक्टर का तबादला क्यों

 

उत्तराखंड में पहाड़ी जनपदों में स्नोफाल से मौसम में भी काफी ठंडा हुआ है रविवार के दिन शनिवार देर रात में हुए स्नोफाल से धनोल्टी, चकराता,कौसानी,बद्रीनाथ,केदारनाथ हेमकुंड साहिब,पिथोरागढ़,चम्पावत में बर्फ़बारी होने के बाद यहां जाने वालो की संख्या में इज़ाफ़ा हुआ है इन जगह पर अगर आप भी जाने का प्लान बना रहे है तो थोड़ी सावधानी भी जरुरी है अपने साथ जाने से पहले गर्म कपडे जरूर लेकर जाए छोटे बच्चो के लिए गरम पानी की बोतल साथ में लेकर चले क्योकि जिन जगह पर बर्फ गिरी है वहाँ पर तापमान जीरो से भी नीचे है जिसके कारण यहाँ पर ठंडा काफी अधिक हो गया है।
स्नोफॉल देखने के लिए जाने से पहले अपने रहने का इंतज़ाम भी जरूर करके चले क्योकि इन जगह पर काफी अधिक संख्या में जाने से रहने की परेशानी हो सकती है इसी लिए जाने से पहले अपना रहने का इंतज़ाम करने से आप रहने की परेशानी वाली समस्या से बच सकते है।

रविवार की सुबह हल्की बूंदाबांदी और बर्फबारी के साथ मौसम ने करवट बदली है। पहाड़ो में ऊंचाई वाले इलाकों में हल्का हिमपात हुआ है। इसके बाद एक तरफ जहां मौसम सुहावना हो गया है, वहीं दूसरी तरफ कड़ाके की ठंड भी बढ़ गई है। उत्तराखंड में आने वाले दिनों में इसी तरह की ठण्ड अभी अधिक पड़ेगी अगले हिमपात को लेकर अभी तक मौसम विभाग ने कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन माना जा रहा है अभी आने वाले दिनों में पहाड़ो में बर्फ बारी का आनंद लेने के लिए कुछ दिन इंतज़ार करने पड़ेगा।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।