शीशमबाड़ा में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के विरोध में एक की मौत

0
503

 शीशमबाड़ा में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के विरोध में एक की मौत
देहरादून शीशमबाड़ा में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के शिलान्यास के दिन इलाके के लोगों ने विरोध किया । सैकड़ों की तादात में लोगों ने पुलिस के साथ हाथापाई और पथराव हुआ मोके पर मामला इतना बढ़ गया कि प्रदर्शनकारियों ने शिलान्यास करने पहुंचे देहरादून मेयर विनोद चमोली की गाड़ी तोड़ डाली।पुलिस को मोके पर हल्का बल प्रयोग करना पड़ा जिस के चलते एक व्यक्ति की मौत की खबर है
शीशमबाड़ा में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के शिलान्यास से पहले ही इलाके के लोग इसका भारी विरोध कर रहे हैं। सोमवार को शिलान्यास के दिन सुबह ही सैकड़ों लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई।
लोगों ने काफी हंगामा किया। सूचना पर इलाके में भारी पुलिस बल तैनात हो गया। तनाव के बीच विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों में कांग्रेस के छुटभैय्या नेताओं के शामिल होने की खबर के बाद नगर विकास मंत्री प्रीतम सिंह पंवार ने शिलान्यास से किनारा कर दिया। इसके बाद मेयर विनोद चमोली शिलान्यास के लिए पहुंचे। प्लांट के विरोध में कांग्रेसी नेताओं को देखकर प्रदेश सरकार ने भी कार्यक्रम से दूरी बनाई।

कांग्रेसी नेता किया आत्मदाह का ऐलान
विरोध में बाहर से भी भीड़ बुलाई गई। सहारनपुर से शाहिद राणा भी भीड़ लेकर पहुंचे। कांग्रेसी नेता शंकर चंद रमोला ने विरोध के बीच आत्मदाह का एलान कर सनसनी फैला दी। इस बीच प्रदर्शनकारियों ने प्लांट का गेट तोड़ने की कोशिश की। जिसे पुलिस ने नाकाम किया।
प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की प्लांनिग की फेल
शीशमबाड़ा में पुलिस-प्रशासन की पूरी प्लानिंग फेल साबित हुई। गोपनीय तंत्र भी नाकाम रहा। भीड़ बाहर के राज्य से पहुंच आई। पत्थरों से मेयर की गाड़ी को तोड़ दिया। फिर भी पुलिस ने उपद्रवियों को काबू में करने के लिए मुस्तैदी नहीं दिखाई। देर तक इलाके का माहौल तनावपूर्ण रहा।
आखिरकार तनावग्रस्त माहौल के बीच शीशमबाड़ा प्लांट का शिलान्यास हुआ। मेयर विनोद चमोली और कांग्रेसी विधायक राजकुमार ने भूमि पूजन किया। हालांकि बाहर हंगामा जारी रहा। शिलान्यास के दौरान मेयर चमोली ने कहा कि प्लांट निर्माण के दौरान आगे भी बवाल हो सकता है। इसलिए इसके लिए प्रदेश सरकार को उचित कदम उठाए जाने चाहिए।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments