मुख्यमंत्री की ख़ामोशी “अपराधिकता” के पैमाने पर

0
62

मुख्यमंत्री की ख़ामोशी “अपराधिकता” के पैमाने पर

 

भाजपा सरकार राज्य निर्माण आन्दोलकारियों को भिखारी ना समझे-धीरेन्द्र प्रताप

देहरादूनः उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रचार समन्वयक पूर्व मंत्री व चिन्हित राज्य आन्दोलनकारी समिति के केन्द्रीय मुख्य संरक्षक धीरेन्द्र प्रताप ने राज्य की भाजपा सरकार को चेतावनी दी है कि वह ’’ राज्य निर्माण आन्दोलनकारियों को भिखारी न समझे, नही तो राज्य निर्माण आन्दोलनकारी सड़कों पर उतरकर, ईट का जवाब पत्थर से देंगे।

आज गैरसैण राजधानी निर्माण समिति द्वारा प्रेस क्लब में बाबा मोहन उत्तराखण्डी की याद में आयोजित गोष्ठी को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से करते हुए धीरेन्द्र प्रताप ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मुख रखे राज्य के एजेन्डे में ’’ गैरसैण’’ का मुद्दा ना रखने को निशाना बनाते हुए, मुख्यमंत्री को ’’ उत्तराखण्ड विरोधी व शहीद विरोधी’’ बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उत्तराखण्ड की प्रस्तावित राजधानी ’’ गैरसैण’’ को सर्वकालीन राजधानी बनाने के लिए 10 हजार करोड़ रूपयों के आर्थिक पैकेज की मांग की। उन्होंने गैरसैण, राजधानी को शहीदों का सपना बताते हुए, मुख्यमंत्री द्वारा गैरसैण, 10 प्रतिशत आन्दोलनकारी आरक्षण, चिन्हिकरण, पैशन, मुजफफरनगर काण्ड के दोषियों को सजा दिलाने जैसे संवेदनशील मुद्दे पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत की चुप्पी को ’’ अपराधपूर्ण खामोशी ’’ करार दिया व इन सभी मुद्दों को लेकर आगामी 31, अगस्त 2018 को हल्द्वानी के रामलीला मैदान में राज्य निर्माण आन्दोलनकारी महापंचायत’’ बुलवाने का ऐलान किया।

धीरेन्द्र प्रताप ने चेतावनी दी कि यदि त्रिवेन्द्र सरकार ने आन्दोलनकारियों की उपेक्षा जारी रखी तो राज्य आन्दोलनकारी 8 नवम्बर को राज्य निर्माण दिवस के अवसर पर ’’देहरादून कूच’’ का आयोजन करेंगे और मुख्यमंत्री आवास का ’’घेराव’’ करेंगे।

उत्तराखण्ड कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रचार समन्वयक पूर्व मंत्री व चिन्हित राज्य आन्दोनकारी समिति के केन्द्रीय मुख्य संरक्षक धीरेन्द्र प्रताप ने प्रसिद्व पत्रकार दिनेश जुयाल पर कुछ असमाजिक तत्वो द्वारा किए हमले की कठोर निन्दा की है व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत के उक्त हमलाकारों की तत्काल गिरफतारी व पत्रकार जुयाल का समुचित सुरक्षा दिये जाने की मांग की है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments