श्रम विभाग की ओर से साईकिल वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ

0
554

श्रम विभाग की ओर से साईकिल वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ

देहरादून कैबिनेट मंत्री उत्तराखण्ड सरकार दिनेश अग्रवाल ने धर्मपुर विधासभा क्षेत्रान्तर्गत रामनगर निकट नारी निकेतन, दीपनगर में श्रम विभाग की ओर से साईकिल वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया तथा माता मन्दिर प्रांगण बी-ब्लाक रेसकोर्स में 25 लाख धनराशि से निर्मित सामुदायिक भवन का उद्घाटन (लोकार्पण) किया।
साईकिल वितरण कार्यक्रम के दौरान उन्होेने अपने सम्बोधन में कहा कि मजदूर वर्गों को साईकिल मिलने से आने-जाने की सहुलियत रहेगी साथ ही उनको वितरित की जा रही किट सामग्री से चिनाई-मिढाई में बहुत लाभ मिलेगा जो गरीब श्रमिक औजार नही खरीद नही पा रहे थे उन्हे इसके लाभ मिला है। श्री अग्रवाल द्वारा 160 लोगों को साईकिल वितरित की गयी तथा 50 राजमिस्त्रियों व 50 मजदूरों को किट (औजार) भी वितरित किये गये। इसके पश्चात मा मंत्री श्री अग्रवाल ने बी-ब्लाक रेसकोर्स में सामुदायिक भवन के लोकार्पण के अवसर कहा कि सार्वजनिक भवन के निर्माण से स्थानीय लोगों को सार्वजनिक कार्य/समारोह हेतु बहुत सुविधा मिलेगी जो गरीब लोग अपने विवाह या अन्य समारोह में बड़ा खर्च वहन नही कर पाते थे वे भी अब अपने लिए राहत महसूस करेंगे। उन्होने सामुदायिक भवन समिति को भवन में वाचनालय निर्मित करने का भी सुझाव दिया साथ ही सामुदायिक भवन में किसी अनापत्तिक कार्यों को अनुमति न दिये जाने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर दीपनगर में श्रम विभाग के सहायक श्रम आयुक्त उमेश चन्द्र राय, श्रम प्रवर्तन अधिकारी गगन सिंह चैहान तथा सामुदायिक भवन रेसकोर्स में ग्राम प्रधान विनोद चमोली, समिति के सदस्य बी.डी थपलियाल सहित क्षेत्रीय लोग उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments