सात जवान खोकर भी नहीं माना पाक पल्‍लनवाला में फिर की गोलाबारी

0
201

सात जवान खोकर भी नहीं माना पाक पल्‍लनवाला में फिर की गोलाबारी

जम्मू (एएनआई)। पाकिस्तान ने एक बार फिर से अखनूर के पल्लनवाला में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय सीमा में गोलाबारी की है। भारतीय सेना ने भी इस गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। इससे पहले सोमवार को पाकिस्तान ने माना था कि भारतीय सेना की कार्रवाई में उसके सात जवान मारेे गए हैं। भारतीय सेना ने यह कार्रवाई रविवार रात को की थी। इससे पहले पाकिस्तान ने हर बार भारत के इस दावे को झूठा करार दिया है कि उसके जवान भारतीय कार्रवाई में मारे गए हैं।
सोमवार को भी पल्लनवाला समेत राजौरी और पुंछ सेक्टर में भी पाक ने भारी गोलाबारी की थी। इस गोलाबारी में एक सैनिक समेत दो लोग घायल हो गए थे। घायल जवानों को सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पाक ने यह गोलाबारी उस वक्त की थी जब कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर झिड़ी में उत्तर भारत के सबसे बड़े मेले में देशभर से करीब तीन लाख श्रद्धालु आए हुए थे। पाकिस्तान ने खौड़ और पल्लनवाला में सुबह हल्की गोलाबारी की, लेकिन दोपहर बाद पौने तीन बजे फिर भारी गोलाबारी शुरू कर दी, जिससे मेले में भी दहशत फैल गई।

पाकिस्कतान ने माना भारतीय सेना की कार्रवाई में हुई उनके सात सैनिकों की मौत

गौरतलब है कि उड़ी हमले के बाद से ही दोनों देशों के बीच संबंधों में जबरदस्त तनाव है। वहीं पीओके में सर्जिकल स्ट्राक के बाद पाकिस्तान बौखलाहट में लगातार भारतीय सीमा मेंं गोलाबारी कर रहा है। इस गोलाबारी में अब तक सेना के लगभग एक दर्जन जवानों की मौत हो चुकी है। वहीं भारतीय सेना और बीएसएफ के जवान सीमा पर मुस्तैदी के साथ पाक को उसकी गोलाबारी का जवाब दे रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में भारतीय सेना ने घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम किया है। इसके बावजूद पाकिस्तान का कहना है कि आतंकवाद दोनों देशों के संबंधों में आई गिरावट का कारण नहीं है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments