‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ से होगा नए भारत का निर्माण,मुख्यमंत्री

0
84

‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ से होगा नए भारत का निर्माण,मुख्यमंत्री SEVA DIWAS PM MODI BIRTHDAY 17 SEPTEMBAR 2017
देहरादून मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सेवा दिवस के अवसर पर कहा कि नए भारत के निर्माण के लिए स्वच्छता अभियान में सबकी सहभागिता जरूरी है। उन्होंने कहा कि किसी भी मिशन को सफल बनाने में सरकार के साथ आम जन एवं सामाजिक संगठनों का सहयोग आवश्यक है। उन्होंने कहा कि देश को रोग मुक्त एवं स्वस्थ राष्ट्र बनाने के लिए स्वच्छता पर विशेष बल देना होगा। ‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने रविवार को पवेलियन ग्राउंड एवं परेड ग्राउंड स्थित लोकल बस अड्डे के समीप झाड़ू लगाकर श्रमदान किया एवं सफाई व्यवस्था का निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर विधायक गणेश जोशी, खजान दास सचिव श्रीमती राधिका झा ने भी श्रमदान किया।SEVA DIWAS PM MODI BIRTHDAY 17 SEPTEMBAR 2017

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को पुलिस लाईन रेसकोर्स से ’बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ‘ साइकिल रैली का हरी झण्डी दिखाकर शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि यह साइकिल यात्रा नहीं है वरन बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का एक जन जागरूकता कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 जनवरी 2015 हरियाणा से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरूवात की। जिसके सकारात्मक परिणाम आज हमारे सामने है। इस अभियान के बाद हरियाणा में लिंगानुपात में तेजी से सुधार हुआ है।

उन्होंने कहा प्रदेश एवं समाज के विकास के लिए महिलाओं को पुरूषों के समान अधिकार मिलना जरूरी है। महिलाओं के विकास के बिना पूर्ण विकसित समाज की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। उत्तराखण्ड के पिथौरागढ़, हरिद्वार एवं चम्पावत जिलों में बाल लिगांनुपात में कमी आने पर चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बाल लिगांनुपात को बढ़ाने के लिए व्यापक स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम चलाने होंगे। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प है जिसके लिये व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाकर हमें उनके इस सपने को साकार करना होगा।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments