रविवार को अवकाश सचिवालय में कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत ने किया ये काम

0
78

रविवार को अवकाश सचिवालय में कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत ने किया ये काम:Secretariat Holiday Work In Prakash Pant  

रविवार को अवकाश लेकिन सचिवालय में कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत ने किया ये काम
देहरादून। उत्तराखंड में रविवार को बैठक बुलाये जाने को लेकर चर्चा आम हो गयी है रविवार को वैसे तो जरुरी काम नहीं हो तो अवकाश होता है। लेकिन अवकाश के दिन कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत बैठक लेकर काम करते हुए नज़र आये है सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में हरिद्वार में आबकारी अधिकारी और एक पत्रकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ किये जाने को लेकर भी बात की गयी है हलाकि इस बात की कोई पुष्टि सरकारी प्रेस नोट में नहीं की गयी है।

वित्त मंत्री प्रकाश पंत की अध्यक्षता में रविवार को सचिवालय में शासन के अधिकारियों व उत्तराखण्ड अधिकारी-कर्मचारी समन्वय मंच के पदाधिकारियों के मध्य बैठक हुयी। बैठक के दौरान उत्तराखण्ड अधिकारी-कर्मचारी समन्वय मंच के 07 सूत्रीय मांग पत्र पर चर्चा हुयी। बैठक में यू-हैल्थ कार्ड की सुविधा, समन्वय मंच की मांगों के अनुरूप किये जाने पर सहमति बनी। यू-हैल्थ कार्ड पर समन्वय मंच के सुझावों के अनुरूप सुविधाएं उपलब्ध कराने पर समन्वय मंच द्वारा राज्य सरकार का आभार प्रकट किया गया।

बैठक के उपरान्त कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत ने मीडिया से अनौपचारिक वार्ता के दौरान बताया कि प्रदेश के कार्मिकों को केन्द्र के समान वेतन भत्तों की मांग पर प्राप्त समन्वय मंच के सभी सुझावों को विचारोपरांत कैबिनेट में लाने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही बैठक में इस बात पर भी सहमति बनी कि स्थानान्तरण एक्ट में कार्मिकों को सेवानिवृत्ति के अन्तिम वर्ष में एच्छिक स्थान पर स्थानान्तरण का प्रावधान, पुरानी पेंशन व्यवस्था, ए0सी0पी0 के रूप में पदोन्नत वेतनमान एवं अर्हकारी सेवा शिथिलिकरण की पूर्ववर्ती व्यवस्था जैसी मांगों पर सम्यक् विचारोपरांत निर्णय लिया जाएगा।

बैठक में मुख्य सचिव उत्पल कुमार एवं सचिव वित्त अमित नेगी सहित उत्तराखण्ड अधिकारी-कर्मचारी समन्वय मंच के मुख्य संयोजक नवीन काण्डपाल, सचिव संयोजक सुनील दत्त कोठारी, संयोजक हरीश नौटियाल, रमेश चन्द्र रमोला, पूर्णानन्द नौटियाल एवं अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments