सत्ता वापसी को लेकर भाजपा की उत्तराखंड में ‘कारपेट बांबिंग’

0
377

सत्ता वापसी को लेकर भाजपा की उत्तराखंड में ‘कारपेट बांबिंग’

देहरादून उत्तराखंड में सत्ता परिवर्तन ने लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पहले ही यहां रैलियां कर चुके हैं। अब भाजपा के बड़े नेताओं की सभा की तैयारी चल रही है। उत्तराखंड में अभी हालांकि विधानसभा चुनाव की घोषणा नहीं हुई है, मगर सत्ता में वापसी की कोशिशों में जुटी भाजपा ने अभी से पूरी ताकत झोंक दी है। परिवर्तन यात्रा के तहत पार्टी पिछले दो सप्ताह में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा आधा दर्जन से ज्यादा केंद्रीय मंत्रियों को उत्तराखंड में उतार चुकी है और अब यात्रा के अंतिम चरण में फिर कई मंत्रियों की आमद की तैयारी है।भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत गत 13 नवंबर को देहरादून में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की परिवर्तन रैली से हुई थी। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने देहरादून से गढ़वाल और कुमाऊं मंडलों के लिए दो अलग-अलग यात्रा रथ रवाना किए। इसके बाद राज्य के अलग-अलग हिस्सों में पहुंच रही परिवर्तन यात्रा के दौरान अब तक कई मंत्री उत्तराखंड आ चुके हैं। स्वयं राष्ट्रीय अध्यक्ष देहरादून के अलावा अल्मोड़ा में भी रैली को संबोधित कर चुके हैं। पार्टी की रणनीति केंद्र सरकार के मंत्रियों के माध्यम से केंद्र की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम जनता तक पहुंचाने की है। इस कड़ी में परिवर्तन यात्रा के अंतिम चरण में भी भाजपा कई केंद्रीय नेताओं को उत्तराखंड ला रही है। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह परिवर्तन यात्रा के दौरान 10 दिसंबर को हरिद्वार जिले के भगवानपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे।
यात्रा के गढ़वाल में समापन पर केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर 12 दिसंबर को देहरादून के टपकेश्वर मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। इससे पूर्व केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमाभारती तीन व चार दिसंबर को रानीखेत में परिवर्तन यात्रा के क्रम में जनसभाओं को संबोधित करेंगी। केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह पांच दिसंबर को हरिद्वार, खानपुर व रुड़की में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। डॉ. भसीन के मुताबिक कुमाऊं में परिवर्तन यात्रा के अंतिम दिन सात दिसंबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हल्द्वानी में रैली को संबोधित करेंगे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments