संत निरकारी मंडल रक्तदान शिविर का मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन

0
245

संत निरकारी मंडल रक्तदान शिविर का मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन SANT NIRANKARI MANDAL BLOOD CAMP VISIT CM UTTRAKAHND संत निरकारी मंडल रक्तदान शिविर का मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटनदेहरादून मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को रानीपोखरी में संत निरकारी मंडल द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर के उद्घाटन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र शिविर में उपस्थित रक्तदाताओं से मिले तथा उनका उत्साह बढ़ाया। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नही है। यह बहुत बड़ा पुण्य का कार्य है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने बताया कि उन्होंने छात्र जीवन से ही रक्तदान आरम्भ कर दिया था। पहले लोगों में भ्रान्ति थी कि खून देने से कमजोरी आ जाएगी। लेकिन अब लोग जागरूक हो गये है।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने प्रसन्नता प्रकट की कि रक्तदान शिविर में बड़ी संख्या में महिलाएं भी रक्तदान में भाग ले रही है। उन्होंने कहा कि जब हम समानता, समान अवसर, सबका विकास, महिला सशक्तिकरण की बात करते हैं तो हमारी बहनों व बेटियों द्वारा रक्तदान अभियान में बढ़चढ़ कर भाग लेना हमारे लिए गर्व की बात है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि रक्तदान के साथ ही अच्छे संस्कारों पर भी बल देना होगा।

आज के समय में सबसे बड़ी समस्या संस्कारों की उपेक्षा है। आज एकल परिवारों का प्रचलन हो गया है। घरों में अभिभावकों की व्यस्तता के कारण अच्छे वातावरण व संस्कारों की कमी हो गयी है। बच्चे उपेक्षित हो रहे है। उन्होंने अभिभावकों से अपील की कि अपने बच्चों को समय तथा संस्कार दे। उन्हें जिन्दगी में जुझारू प्रवृत्ति के साथ डटकर मुकाबला करना सिखाना होगा। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने संत निरकारी मंडल को उनके द्वारा किये जा रहे सामाजिक कल्याण कार्यो के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर संत निरकारी मंडल द्वारा मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र को अंगवस्त्र भेंट कर सम्मानित किया गया।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments