संचालित नारी निकेतन मे पांच वर्षीय सावधि जमा करने की व्यवस्था

0
271

संचालित नारी निकेतन मे पांच वर्षीय सावधि जमा करने की व्यवस्था

देहरादून सचिव समाज कल्याण डाॅ भूपिन्दर कौर औलख ने अवगत कराया है कि शासनादेश 12 अगस्त 2016 के अनुसार समाज कल्याण विभाग के अन्तर्गत संचालित नारी निकेतन मे निवासरत संवासनियों में से मुक्त होने वाली ऐसी संवासिनियां, जो कम से कम तीन वर्ष संस्था में निवासरत हो, के पुर्नवास हेतु रू0 10,000/- की धनराशि एकमुश्त अनुदान के रूप में उनके बैंक खाते में जमा किये जाने तथा रू0 10,000/- की धनराशि अतिरिक्त रूप में उकने नाम से पांच वर्षीय सावधि जमा (फिक्स डिपाजिट) जमा करने की व्यवस्था है।
उन्होने अवगत कराया कि शासनादेश में संशोधन करते हुए अब नारी निकेतनों से मुक्त होने वाली संवासिनियां, जो कम से कम एक वर्ष से अधिक संस्था में निवासरत हो, के पुर्नवास हेतु रू0 10,000/- के स्थान पर 11,000/- की धनराशि एकमुश्त अनुदान के रूप में उनके बैंक खातों में नकद जमा की जायेगी तथा रू0 10,000/- की धनराशि अतिरिक्त रूप में उकने नाम से पांच वर्षीय सावधि जमा (फिक्स डिपाजिट) की जायेगी तथा विदेशी मूल की संवासनियों को उपरोक्त दोनो धनराशि कुल रू0 21,000/- नकद अनुमन्य की जायेगी। यह योजना कौशल्या डबराल संवासिनी प्रोत्साहन योजना के नाम से संचालित की जायेगी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments