समाजवादी पार्टी उत्तराखंड में खलनायक भूमिका धोने की तैयारी में

0
482

समाजवादी पार्टी उत्तराखंड में खलनायक भूमिका धोने की तैयारी में
देहरादून राज्य गठन के समय से उत्तराखंड के लिए खलनायक बनी समाजवादी पार्टी एक बार फिर राज्य की जनता के बीच जाने को तैयार हो गयी है बता दे की ये वही सरकार है जिस के समय पर उत्तराखंड आंदोलन के समय कई लोगो को मौत के घाट उतार दिया गया था तभी से लेकर आज तक समाजवादी पार्टी उत्तराखंड में अपनी राजनैतिक जमीन को हरा नहीं कर पायी यही नहीं उस समय के राजनैतिक लोग भी उत्तराखंड में किसी भी पार्टी में गए हो लेकिन उनको भी यहाँ की जनता ने चुनावी समर में अपना आशीर्वाद नहीं दिया राज्य को बने सोलह सालो से अधिक का समय हो गया है लेकिन राज्य की विधानसभा की चोखट पर एक भी सपा का विधायक उत्तराखंड विधानसभा नहीं पहुँच पाया है
वही खबर है की उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव की तिथियां तो अभी घोषित नहीं हुई हैं, मगर समाजवादी पार्टी प्रत्याशी चयन की कवायद में जरूर जुट गई है। सपा प्रदेश संगठन ने इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए विधानसभा सीटवार समीक्षा भी शुरू कर दी। दस नवंबर तक दो मैदानी जिलों हरिद्वार व ऊधमसिंहनगर की समीक्षा पूरी करने के बाद लगभग 15 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होने की संभावना है। इसके साथ ही बूथ स्तर पर भी चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी।

राज्य गठन के बाद से लेकर अब तक हुए तीन विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पाई है। ऐसे में 2017 का विधानसभा चुनाव अब उत्तराखंड में समाजवादी पार्टी का सियासी भविष्य भी तय करेगा।यही वजह है कि सपा का प्रदेश संगठन विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मामले में अन्य दलों के मुकाबले ज्यादा उत्साहित नजर आ रहा है। दस नवंबर से जहां सपा प्रदेश के पर्वतीय जिलों में मुलायम संदेश यात्रा निकालने जा रही है, वहीं विधानसभा सीटवार समीक्षा की भी कसरत शुरू कर दी गई है।

इसमें प्रत्येक विधानसभा सीट पर बूथ स्तर की तैयारियों की पड़ताल की जाएगी, तो विभिन्न सीटों पर पार्टी के संभावित उम्मीदवारों की सियासी ताकत व जनाधार का भी आकलन किया जा रहा है। सपा ने चमोली, हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर, नैनीताल व अल्मोड़ा जिलों में लगभग 36 सीटें भी चिह्नित कर ली हैं, जहां पार्टी जीत की उम्मीद लगाए हुए है। इनमें से करीब 15 विधानसभा क्षेत्रों में आगामी दस नवंबर तक चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने के बाद पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा भी होने की संभावना है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments