सलमान खान काले हिरन शिकार मामले में दोषी करार

0
216

salman khan black buck case jodhpur court सलमान खान काले हिरन शिकार मामले में दोषी करार


जोधपुर काला हिरन शिकार मामले पर सलमान खान को दोषी करार दिया गया है कई सालो बाद आये इस फैसले से जहा फ़िल्मी जगत में हलचल देखी जा रही है वही इस फैसले को लेकर सलमान खान का परिवार मुश्किल में देखा गया है फ़िल्मी एक्टर सलमान खान के लिए काले हिरन का शिकार आखिर नुकसान भरा रहा है इस मामले को लेकर बाकि फ़िल्मी सितारों को मामले से बरी कर दिया गया है फ़िल्मी एक्टर अपने परिजनों के साथ जोधपुर अदालत पहुंचे थे

काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की कोर्ट ने फिल्म स्टार सलमान खान को दोषी करार दिया है। हालांकि इसी मामले में अन्य फिल्मी सितारों को बरी कर दिया गया है। इस मामले में सलमान खान के साथ ही सैफ अली खान, तबू और नीलम जैसे सितारे भी आरोपी थे और सभी गुरुवार को जोधपुर कोर्ट में पेश हुए।

फिल्मी सितारों की कोर्ट में पेशी को ध्यान में रखते हुए जोधपुर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम करते हुए पुलिस का ज़बरदस्त बंदोबस्त कोर्ट के बाहर और आसपास के परिसर में किया था । यहां बड़ी मात्रा में महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई थी ।

इससे पहले सलमान खान चिंकारा शिकार मामले में भी बरी हो चुके हैं। सलमान पर फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान 26 सितंबर 1998 को जोधपुर जिले में मथानिया के पास भवाड में 2 चिंकारा और 28 सितंबर को घोड़ा फार्म में एक अन्य चिंकारा के शिकार का आरोप था। बता दें कि चिंकारा एक लुप्तप्राय प्रजाति है और वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट 1972 की अनुसूची 1 के तहत इनको सर्वोच्च सुरक्षा प्रदान की गई है। चिंकारा मामले में 17 फरवरी 2006 को सलमान खान को ट्रायल कोर्ट ने दोषी मानते हुए एक मामले में 1 साल की सजा सुनाई। हालांकि बाद में हाईकोर्ट ने उन्हें आरोपमुक्त कर दिया था। जबकि दूसरे मामले में 10 अप्रैल 2006 को हुई सुनवाई में उन्हें 5 साल की सजा का ऐलान हुआ। इस मामले में सलमान खान को 2 बार जेल भी जाना पड़ा। सलमान ने राजस्थान हाईकोर्ट में अपील की। साल 2017 में हाईकोर्ट ने इस केस में भी उन्हें बरी कर दिया। राज्य सरकार ने हाईकोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments