जिला पर्यटन अधिकारी गौतम निलंबित दागी अधिकारी सहमे

0
250

जिला पर्यटन अधिकारी गौतम निलंबित दागी अधिकारी सहमे
Rudarprayag Tourisam Officer Suspend Uttrakhand Goverment Final List See News

उत्तराखंड में सरकार बदलते ही अधिकारिर्यो पर कारवाही का हंटर चलना तेज़ हो गया है ऐसे अधिकारी जिन के खिलाफ जाच होने के बाद कारवाही कई सालो में नहीं हो पायी है उनकी फाइल फिर से खुलनी तेज़ हो गयी है राज्य में ऐसे अधिकारी काफी है जिनका इस तरह का कारनामा आरोप तक नहीं पंहुचा सका है लेकिन उत्तराखंड में भाजपा सरकार आने के बाद अब कारवाही ने रफ्तार तेज़ की है इसी तरह कारवाही जारी रही तो अभी कई दागी अफसर सस्पेंड होंगे

रुद्रप्रयाग: वित्तीय अनियिमितताओं के आरोप में जिला पर्यटन अधिकारी पीके गौतम को शासन ने निलंबित कर दिया है। उन पर वर्ष 2013 में पौड़ी जिले में पर्यटन अधिकारी रहते हुए बिलों के भुगतान में देरी व सीडीआर जमा नहीं करने का आरोप है। जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग रंजना ने निलंबन की पुष्टि की है। जिला पर्यटन अधिकारी गौतम पर आरोप है कि वर्ष 2013 में पौड़ी जनपद में जिला पर्यटन अधिकारी रहते हुए पर्यटन विभाग की ओर से आवंटित दुकानों में भारी अनियमितता की गई, जो जांच में सही पाई गई। साथ ही लगभग 10 लाख रुपये के सीडीआर के चेक व ड्राफ्ट को सरकारी खाते में जमा नहीं कराया। शासन ने इस संबंध में पर्यटन अधिकारी से जवाब मांगा था, लेकिन संतोषजनक जवाब न मिलने पर शासन ने सख्त कदम उठाया। दुकानों के सीडीआर विभागीय खाते में जमा न करने से राजस्व नुकसान हुआ। गौतम रुद्रप्रयाग जिले में पिछले डेढ़ वर्ष से तैनात थे, उन पर भी समय-समय पर पर्यटन विभाग की ओर से सब्सिडी आवंटित न करने के भी आरोप लगते रहे हैं। जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग रंजना ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि शासन स्तर से कार्रवाई की गई है। फिलहाल चमोली जनपद के जिला पर्यटन अधिकारी को जिले का चार्ज दिया है। मुख्य सचिव से चारधाम यात्र को देखते हुए जिले में पूर्णकालिक पर्यटन अधिकारी की तैनात करने का अनुरोध किया गया है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments