rohit sharma world record india win

0
350

Rohit Sharma World Record India Win

रोहित ने पहले 50 रन 23 गेंदों पर जबकि अगले 50 रन केवल 12 गेंदों पर बना डाले

इंदौर, इंडिया श्री लंका के खिलाफ खेले गए मैच में भारत ने श्रीलंका को इंदौर की पिच पर हरा दिया इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए बीस ओवर में 260 रनों का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर श्री लंका को दिया लेकिन श्री लंका भारत के स्कोर के लक्ष्य को पूरा नहीं कर सका इंडिया ने श्री लंका पर जीत दर्ज़ कर ली इंडिया की तरफ से बैटिंग करते हुए  रोहित शर्मा ने 35 गेंद पर विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए अपना नाम भी लिखवा लिया रोहित शर्मा ने इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे है T20 में महज 35 बॉल्स पर सेंचुरी लगाई। इसके साथ ही उन्होंने साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। मिलर ने भी 35 बॉल्स पर ही सेंचुरी लगाई थी। इसके बाद साउथ अफ्रीका के ही रिचर्ड लेवी का नंबर आता है। लेवी ने 45 बॉल्स पर सेंचुरी लगाई थी। ये भारत की तरफ से किसी भी बैट्समैन का टी 20 में लगाया गया सबसे तेज शतक है।    

 रोहित ने पहले 50 रन 23 गेंदों पर जबकि अगले 50 रन केवल 12 गेंदों पर बना डाले। पारी के नौवें ओवर में उन्होंने 21 रन बटोरे। दसवें ओवर में लगातार चार छक्के जड़कर 34 गेंदों पर स्कोर 97 रन पर पहुंचा दिया। मैथ्यूज 11वें ओवर में गेंद फेंकने बढ़े, तो लोकेश राहुल ने पहली गेंद पर एक रन लेकर स्ट्राइक रोहित को दी। अगली गेंद पर क्रिकेट प्रेमियों की सांसें थम-सी गईं। होल्कर स्टेडियम में बैठीं रोहित की पत्नी रितिका भी हाथ उठाकर दुआ करने लगीं। विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने का लम्हा सामने था और रोहित ने इसे जाया नहीं किया। उन्होंने चौका जड़कर इतिहास रच दिया।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments