नदियो की बाढ़ को लेकर सितारगंज में एस डी एम ने ली बैठक

0
317

धेर्मेंद्र चौधरी। सितारगंजगंज बाढ़प्रभावित छेत्रों की सुरक्षा को लेकर एसडीएम ने की राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक। 6 वीट चौकियां पर 1 कण्ट्रोल रूम बनाकर होगी तैनाती। आपदा प्रभावित छेत्रों की सुरक्षा को लेकर 80% तैयारी हुई पूरी 20% तैयारियो के लिए लगेगा एक सप्ताह का समय।

बारिश के आते ही सितारगंज के आसपास के ग्रामीण  इलाको में आने वाली नदियों का जलस्तर बढ़ने के कारण नदी के आसपस  बसे गाँवो में बाढ़ का खतरा बना रहता है जिसको लेकर ग्रामीणों को जानमाल का काफी नुकसान पहुचता है। जिसको लेकर प्रसाशन द्वारा बारिश से पहले ही बाढ़ से निपटने की हर संभव तैयारी कर ली जाती है। जिससे बाढ़ से होने वाले नुकसान में कमी लायी जा सके। इस को लेकर आज एसडीएम अनिल शुक्ला ने सभी राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ तहसील सभागार में एक बैठक की जिसमे कुछ ग्रामीण भी उपस्थित रहे जिन्होंने बाढ़ से होने बाली समस्या से अधिकारियों को अवगत कराया। साथ ही एसडीएम ने बताया की बाढ़ से निपटने के 80% तैयारियां पूरी हो चुकी है 20% तैयारियो में लगभग एक सप्ताह का समय लगेगा। बाढ़ से निपटने के लिए 6 वीट चौकियां बनायीं गयी है जिसपर 1 कंटोल रूम काम करेगा उसी स्तर पर अधिकारियों की तैनाती की जायगी। मौके पर पूर्व विधायक नारायण पाल विधायक प्रतिनिधि सौरभ बहुगुणा sdm अनिल कुमार शुक्ला CO लोक जीत सिंह शाकिर अली बब्बू इकवाल सिंह मुगनी अहमद आदि लोग मौजूद थे

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments