रियो ओलंपिक का पुलिस शेर बना गया इंस्पेक्टर

0
575

रियो ओलंपिक का पुलिस शेर बना गया इंस्पेक्टर

Rio olampic uttrakhand police manish rawat inspector

देहरादून अपने पुरे जीवन काल की सर्विस पूरी करने के बाद भी पुलिस इंस्पेक्टर की पोस्ट तक नहीं पहुँच पाने वाला उत्तराखण्ड पुलिस का शेर अब महकमे के लिए रोल मोडल तो बन ही गया है उत्तराखण्ड सरकार के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने देहरादून में पुलिस के इस जवान को सलाम ही नहीं किया बल्कि उत्तराखण्ड का नाम रोशन किये जाने पर इंस्पेक्टर पद पर नवाजा गया

रियो ओलम्पिक में 20 किमी रेस वाॅक में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए 13 वां स्थान प्राप्त करने पर मुख्यमंत्री श्री हरीश रावत ने आरक्षी मनीष रावत की इंस्पेक्टर पद पर प्रोन्नति को स्वीकृति दी थी। मनीष रावत को इंस्पेक्टर पद की रैंक प्रदान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मनीष की उपलब्धि हम सभी उत्तराखंड के लोगो की उपलब्धि है। हमें विश्वास है कि अगले ओलम्पिक में पदक जीत कर मनीष हमें फिर से उत्सव मनाने का मौका देंगे। मनीष का इंस्पेक्टर के तौर पर प्रोन्नति खेल में आगे झंडा बुलन्द करने की शुरूआत है’’ मुख्यमंत्री ने मनीष की माताजी उर्मिला देवी व कोच अनूप बिष्ट को मंच पर आमत्रित कर सम्मानित किया। खेल विभाग की तरफ से भी मनीष रावत को पांच लाख रूपए का चैक प्रदान किया गया।

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में खेलों का वातावरण बनाने का प्रयास कर रही है। बहुत सारे लोग व्यक्तिगत तौर पर भी खेल के क्षेत्र में अपना योगदान कर रहे हैं। यह जज्बा आज भी बरकरार है। केवल इसे और व्यवस्थित किए जाने की जरूरत है। हमें कई मनीष तैयार करने हैं। मुख्यमंत्री श्री रावत ने खेल कोटे से पुलिस विभाग में भर्ती के लिए पुलिस महानिदेशक को प्रस्ताव बनाकर देने को कहा। उन्होंने हाई एल्टीट्यूड के कुछ खेल मैदानों को पुलिस विभाग के अंतर्गत देने की बात भी कही। मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि खेलों में मिलने वाली उपलब्धियों को हम अपनी सामूहिक उपलब्धि के तौर लेते हैं और एक राष्ट्र के रूप में गौरव की अनुभूति करते हैं। हम अपने सीमित संसाधनों के होते हुए भी खेल व खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का हरसम्भव प्रयास कर रहे हैं। प्राईवेट सेक्टर से यदि कोई खेल सुविधाएं विकसित करने में आगे आते हैं तो सरकार उनके निवेश में साझा करने को तत्पर है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments