रीठा साहिब नानकमत्ता से जुड़ेगा पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

0
539

रीठा साहिब नानकमत्ता से जुड़ेगा पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
नानकमता मुख्यमंत्री हरीश रावत आज खटीमा से सीधे सड़क मार्ग द्वारा जीआईसी नानकमत्ता के प्रांगण में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचे। इस दौरान खटीमा से सितारगंज की सड़क की दुर्दशा पर एनएच, लोक निर्माण विभाग के अभियंता को कड़ी फटकार लगाई तथा मार्ग का निर्माण तत्काल प्रारंभ करने के निर्देश दिए। जीआईसी नानकमत्ता के प्रांगण में विशाल जनसभा को संबोधित करते सीएम ने कहा कि सरकार जनसमस्याओं के निराकरण के लिए गंभीर है। इस लिहाज से जनसंवाद कार्यक्रम शुरू किए गए। उन्होंने कहा कि नानकमत्ता पवित्र स्थल है और कौमी एकता का गुलदस्ता है। हमें यहां की सिंह साहिबान व अन्य विभिन्न समुदाय के लोगों ने क्षेत्र के आबाद करने में जो योगदान दिया है। उसके लिए हमे नाज है। उन्होंने नानकमत्ता में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नानकमत्ता को रीठा साहिब से जोड़े जाने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि सरकार गन्ना किसानों के हितों के लिए प्रतिबद्ध है। इस दृष्टि से चीनी मिल सितारगंज का शीघ्र ही आधुनिकीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नानक सागर डैम सहित प्रमुख जलाशयों का बेहतर तरीके से उपयोग करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने वर्ग चार, वर्ग एक, छह व सात संबंधी भूमि मामलों के तेजी से निस्तारण किए जाने की बात कही। कहा कि सरकार का दिल गरीबों के लिए धड़कता है। विकास के कार्यों में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयासरत है। तथा स्वयं सहायता समूहों का गठन कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। महिला समूहों द्वारा जो सामान उत्पादित किया जाएगा, उसको बाजार उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए है। सीएम ने नानकमत्ता इंटर कालेज में वर्ष 2016-17 से विज्ञान की कक्षाएं खोलने का आश्वासन दिया। क्षेत्रवासियों द्वारा विभिन्न मांगों के संबंध मे सीएम को ज्ञापन सौंपा। जिसमें ग्राम इटौवा से खमरिया तक सड़क का निर्माण कराने के लिए जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता मेरे गांव मेरी सड़क योजना के तहत कार्य कराने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि क्षेत्र के लोग किसी शिक्षण संस्था का नाम बताए, ताकि वह शहीद जितेंद्र सिंह राणा के नाम किया जा सके। उन्होंने कहा कि युवक मंगल दलों को कार्यदायी संस्थाओं की तर्ज पर दस लाख तक के निर्माण कार्य कराए जाएंगे। श्री रावत द्वारा जनसंवाद कार्यक्रम में भी अधिकतर लोगों की समस्याओं का समाधान किया गया और अधिकारियों को तत्काल मौके पर निस्तारण के निर्देश दिए। कार्यक्रम में जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता, एसएसपी केवल खुराना, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, साहब सिंह, महेंद्र पाल, हरीश पनेरू, सतनाम सिंह सोनू, शिल्पी अरोरा, डा. कुलवंत सिंह, बलवंत सिंह, गोपाल सिंह राणा, पृथ्वीपाल सिंह चैहान, जरनैल सिंह, कुंवर शिववर्धन सिंह, केडी गहतोड़ी, सुबेग सिंह टुरना, रूकमणि देवी, कन्या देवी, दर्शन सिंह आदि मौजूद थे
bhadas4india देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल bhadas4india.com की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments