republic day celebrated with itbp jawans in nilong by cm uttarakhand

0
242

Republic Day Celebrated With Itbp Jawans In Nilong By Cm Uttarakhand निलांग में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात आइटीबीपी के बीच पहुंचे मुख्यमंत्री
देहरादून उत्तराखंड में 69वां गंणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। राजधानी देहरादून में मुख्य समारोह परेड मैदान में आयोजित किया गया। इस दौरान राज्यपाल केके पाल ने ध्वजारोहण किया। जहा पर प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद थे।

राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तरकाशी के नीलांग पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तरकाशी जिले में स्थित निलांग में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात आइटीबीपी के जवानों का उत्साहवर्द्धन करने के लिए शुक्रवार को उनके साथ ध्वजारोहण कर गणतंत्र दिवस मनाये जाने के लिए पहुंचे । इसके साथ ही मुख्यमंत्री उत्तरकाशी के मातली में भी आइटीबीपी जवानों के साथ गणतंत्र दिवस भी मनाया।
राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का ये पहला अवसर था जब वो जवानो के बीच गंणतंत्र दिवस मनाये जाने के लिए पहुंचे थे

गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में सुबह नौ बजे ध्वजारोहण करने के बाद दस बजे परेड ग्राउंड में आयोजित राजकीय ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल हुए । मुख्यमंत्री ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर जारी अपने संदेश में वीर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, संविधान निर्माताओं एवं राज्य के आंदोलनकारियों को नमन करते हुए कहा कि राज्य सरकार जन आकांक्षाओं को लक्ष्य बनाकर राज्य के चहुंमुखी विकास की ओर आगे बढ़ रही है।

इस अवसर पर सेना, आईटीबीपी, एसएसबी, होमगार्ड, पीआरडी, के जवानों सहित एनसीसी, घुड़सवार पुलिस दस्ते ने मार्च पास्ट करते हुए राज्यपाल को सलामी दी। इस अवसर पर राज्य के विभिन्न विभागों की झांकियां भी प्रदर्शित की गई। समारोह में पुलिस बैंड की देश भक्ति से संबंधित गीतों की जोशीली धुनों के मध्य राज्यपाल ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कर्तव्यपरायण पुलिस कर्मियों को सम्मानित भी किया।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments