41 साल से सिर्फ चूहे खाकर जिन्दा है ये शख्स

0
339

41 साल से सिर्फ चूहे खाकर जिन्दा है ये शख्स: Rat Eat For Food 41 Yeras

हनोईः दुनिया के अनोखे रंगो में से एक रंग यह भी है कि एक 41 वर्ष का इंसान सिर्फ चूहे खाकर जिन्दा रहता है, और बाहर कि दुनिया से उसका कोई भी वास्ता नहीं होता. जी हाँ, वियतनाम वॉर के दौरान पिता के साथ घर से भागने के बाद 41 साल तक टे ट्रा डिस्ट्रिक्ट के जंगलों में रह रहा, रियल लाइफ टॉर्जन हो वान लांग एक बार फिर से चर्चा में है. हो वान लांग ने बताया कि उन्होंने खुद को जिंदा रखने के लिए जंगलो में किस तरह संघर्ष किया. उन्होंने बताया कि जंगल में सिर्फ चूहे खाकर उन्होंने खुद को कैसे जिंदा रखा. अपने पिता के साथ वे कैसे 41 साल से जंगल में रहकर सिर्फ चूहे खाकर अपना जीवन यापन कर रहे है.

आइये जानते हैं कि 44 साल के लांग कैसे चूहे पकड़ते थे और कैसे उसे पकाते खाते थे. वियतनाम वॉर के दौरान पिता के साथ घर से भागने के बाद वो करीब 41 साल तक टे ट्रा डिस्ट्रिक्ट के जंगलों में रहे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लांग के पिता वियतनाम आर्मी में थे. अपने पिता हो वान थान्ह के साथ वह युद्ध के आखिरी वक्त में अपने गांव से भागे थे..जंग के दौरान अमरीका की बमबारी में उन्होंने अपनी मां और दो भाई-बहन को खो दिया था, जिसके बाद उनके पिता ने ये फैसला लिया. तब से ये दोनों बाप-बेटे दुनिया की नजरों से गायब ही रहे. कही न कही उन्हें इस बात का डर रहता था कि कहीं क्रॉस फायरिंग में वो मार न दिए जाएं.

टार्जन की तरह वो भी ट्री हाउस में रहकर समय व्यतीत करते रहे साथ ही, जानवरों और पेड़ के छाल से बने कपड़े पहनते थे. पहली बार 2013 में ये दुनिया कि नजरो में तब आये जब वही के एक लोकल शख्स ने इन्हे देखा. इसके बाद से धीरे-धीरे ये भी समाज का हिस्सा बनने की कोशिश में लग गए. फ़िलहाल लांग जंगल के पास ही बने एक मकान में रह रहे हैं.

रिमोट एरियाज में हॉलिडे ऑफर करने वाली डोकास्टावे कंपनी के एमडी अलवारो सेरेजो ने हाल ही में लांग से मुलाकात की तो उन्होंने बताया कि लांग बाहरी दुनिया से बिल्कुल कटे हुए हैं. सिविलाइज्ड दुनिया के बारे में वो उतना ही जानते हैं, जितना उनके पिता ने उन्हें बताया है. अब धीरे-धीरे वो इसमें ढल रहे हैं. लांग का कहना है कि वे बाहरी दुनिया के बारे ज्यादा कुछ नहीं जानते हैं लेकिन अब कोशिश करेंगे कि वे भी साथ में मिलकर आज के समाज जैसे सामाजिक बन सके.

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments