राज्यपाल के सचिव रहे श्री अरूण ढ़ौडियाल को राजभवन से भावभीनी विदाई

0
171

राज्यपाल के सचिव रहे श्री अरूण ढ़ौडियाल को राजभवन से भावभीनी विदाई

देहरादून राजभवन में लम्बे समय तक अपनी सेवायें दे चुके राज्यपाल के विशेष कार्याधिकारी एवं सचिव रहे श्री अरूण कुमार ढ़ौडियाल को राजभवन में राज्यपाल डाॅ.कृष्ण कांत की गरिमामय उपस्थिति में भावभीनी विदाई दी गई।
श्री ढ़ौड़ियाल ने लगभग 37 वर्ष की दीर्घकालिक शासकीय सेवाओं के दौरान अधिकांश सेवा राजभवन लखनऊ तथा राजभवन उत्तराखण्ड में दी है। 30 जून, 2014 को सेवानिवृत्ति के उपरान्त श्री ढ़ौडियाल को 01 जुलाई, 2014 से 03 वर्ष के लिये राज्यपाल के विशेष कार्याधिकारी एवं सचिव के पद पर सेवायें देने का अवसर मिला किन्तु स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के कारण 30 जून, 2017 तक कार्य न कर सकने की असमर्थता जताते हुए राज्यपाल से कार्यमुक्त करने का अनुरोध किया। राज्यपाल ने श्री ढ़ौडियाल की शासकीय कार्य प्रणाली, व्यवहार कुशलता, विन्रमता, समन्वयन क्षमता तथा उत्तराखण्ड संदर्भ में उनके विस्तृत ज्ञान की सराहना करते हुए उन्हें राजभवन का शक्ति स्तम्भ बताया और कहा कि उन्होंने पूरी निष्ठा और समर्पण भाव से राजभवन की गरिमा के अनुरूप कुशलता से अपने पद के दायित्वों का निर्वहन किया।
राज्यपाल ने उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए उनके स्वस्थ, सुखी व दीर्घ जीवन की कामना की और उन्हें आश्वस्त किया कि भविष्य में जब भी उन्हें जरूरत होगी, राजभवन हमेशा मदद के लिये तत्पर रहेगा। विदाई समारोह में श्री अरूण ढ़ौडियाल ने राज्यपाल सहित राजभवन के सभी अधिकारियों और सहयोगी कर्मियों का उनके सहयोग व सम्मान के लिये आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश के सर्वाेच्च संवैधानिक संस्था में कार्य करना गौरव की बात है यहां सेवारत सभी कर्मियों को राजभवन की गरिमा के अनुरूप निष्ठापूर्वक काम करना चाहिए।
इस अवसर पर उनकी धर्मपत्नी श्रीमती हेमलता ढ़ौडियाल जो कि वर्तमान में उत्तराखण्ड मानवाधिकार आयोग में सदस्य है, राज्यपाल की नवनियुक्त सचिव डाॅ.भूपिन्दर कौर औलख, राज्यपाल के विधि परामर्शी श्री विवेक भारती शर्मा सहित राजभवन के सभी अधिकारी मौजूद रहे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments