राजपूर रोड थिएटर में शाॅर्ट फिल्म ‘श्वेतरक्त‘ रिलीज की गयी

0
268

राजपूर रोड थिएटर में शाॅर्ट फिल्म ‘श्वेतरक्त‘ रिलीज की गयी

देहरादून, ‘ए एंड एम प्रोडक्शन द्वारा राजपूर रोड स्थित एक लोकल थिएटर में शाॅर्ट फिल्म ‘श्वेतरक्त‘ रिलीज की गयी।एस आर मुकेश के निर्देशन में बनी इस फिल्म में कुनाल शमशेर मल्ला ने मुख्य कलाकार की भूमिका निभायी हैं, इसकी लेखिका व निर्माता अनुराधा पुंडीर मल्ला है। इस फिल्म की कहानी भारत के उपनगरीय क्षेत्र की एक गरीब परिवार व छोटी लड़की की बदहाली को दर्शाती है।
इस फिल्म के अन्य कलाकारों में डाॅ. विधु सक्सेना, जसमीत कौर, विमला ढ़ौंढ़ियाल, चंदा मंमगांई और सुशील यादव ने अहम भूमिका निभायी है। मलीहा मल्ला ने इस फिल्म में एक शानदार गीत गाया है।
अनुराधा पुंडीर मल्ला ने इस मौके पर ‘ए एंड एम प्रोडक्शन‘ के अब तक के सफर के बारे में बताया। उन्होंने अपने दोनों प्रोजेक्ट ‘हर पल‘ व ‘श्वेतरक्त‘ पर प्रकाश डाला, साथ ही श्वेतरक्त की स्क्रिप्ट लिखने की प्रेरणास्रोत को बयां किया। उन्होंने कहा कि, आज भी हमारे समाज में इस तरह की घटनाएं हो रही है, इस बात पर यकीन करना मुश्किल है। समाज में फैली बुरी प्रथाओं को दूर कर समाज को जागरूक करने का यह एक छोटा प्रयास है।
स्क्रीनिंग के दौरान फिल्म के डायरेक्टर एस आर मुकेश, मुख्य कलाकार कुनाल शमशेर मल्ला, डाॅ. विधु सक्सेना, जसमीत कौर, विमला ढ़ौंढ़ियाल, चंदा मंमगांई और सुशील यादव, मलीहा मल्ला, अमित वी कपूर, प्रशांत थापा, रमन रावत, अक्षय मदान, मोन्टू रावत, सूरज नेगी, सोनिया क्षेत्री, अमर, राज रौतेला, व संजय खरेवाल को सम्मानित किया गया।
कुनाल शमशेर मल्ला ने ‘श्वेतरक्त‘ पर प्रकाश डालते हुए कहा कि, यह फिल्म भारत में लड़कियों के प्रति हीन भावना को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि देश में कन्या भ्रूण हत्या के मामले आज भी सामने आ रहे हैं, इस फिल्म का मुख्य उद्देश्य लोगों को जागरूक कर लड़कियों के प्रति हीन भावना की सोच को दूर करना है। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने सभी उपस्थित लोगों को आभार व्यक्त किया।
इस फिल्म को फिल्म फेयर अवार्ड के लिए चुना गया है। इसके अलावा इस फिल्म को नेशनल व इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड के लिए भी भेजा जाएगा।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments