राजेश भण्डारी द्वारा लिखित ‘‘दर्पण’’ पुस्तक का विमोचन

0
194

राजेश भण्डारी द्वारा लिखित ‘‘दर्पण’’ पुस्तक का विमोचन

देहरादून प्रदेश के शहरी विकास, राजीव गांधी शहरी आवास योजना, पशुपालन, मत्स्य पालन, उद्यान, जेल, नागरिक सुरक्षा एवं होमगार्ड मंत्री प्रीतम सिंह पंवार द्वारा विधान सभा स्थित अपने कक्ष में टिहरी जनपद के रौंतू की बेली (थत्यूड़) गांव के राजेश भण्डारी द्वारा लिखित ‘‘दर्पण’’ पुस्तक का विमोचन किया गया।
इस अवसर पर पशुपालन मंत्री श्री पंवार ने कहा कि युवा उपन्यासकार/कवि द्वारा लिखित यह पुस्तक युवा लेखकों के लिए प्रेरणादायी सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि युवा लेखक की यह कृति युवाओं को पढाई के साथ-साथ संरचनात्मक कार्यों की ओर उन्मुक्त करने के लिए लाभदायक साबित होगी। उन्होंने पुस्तक में संकलित कविताओं को समसामयिक बताते हुए युवाओं से रचना धर्मिता की ओर अग्रसर होने का आवह्न किया तथा पुस्तक में संकलित अन्धेर तथा तिलस्म उपन्यास के कथान्क की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसमें पहाड़ की विषम परिस्थितियाॅ परिलक्षित होती हैं। उन्होंन युवा उपन्यासकार/कवि के सुःखद भविष्य की कामना करते हुए उनसे अपेक्षा की कि वे अपने कृतियों से युवाओं को प्रेरणा देते रहेंगे।
उपन्यासकार/कवि, राजेश भण्डारी, टिहरी जनपद के रौतु की बेली के हैं, इनकी 8वी तक की शिक्षा रौतू की बेली से हुई। बी0ए0 डी0बी0एस0 पी0जी0काॅलेज देहरादून, व एम0ए0 हिन्दी विषय के साथ श्री देव सुमन विश्वद्यिालय से उत्र्तीण किया है।
पुस्तक के विमोचन के अवसर पर देवेन्द्र चमोली, अनिल पंवार, युवा लोकगायक अर्जुन सेमल्यार, संजय चंखवाण, सुभाष रावत एव जसवीर रावत आदि मौजूद थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments