उत्तराखंड में बारिश अलर्ट के बाद सोमवार को स्कूल रहेंगे बंद

0
229

उत्तराखंड में बारिश अलर्ट के बाद सोमवार को स्कूल रहेंगे बंद :Rain Reason Monday Uttarakhand School off
देहरादून। उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण स्कूलों में सोमवार को छुट्टी के आदेश किये गए है राज्य में बारिश के कारण पहाड़ी जनपदों से लेकर मैदानी जनपदों में बरसात से जन जीवन काफी प्रभावित हुआ है जिसके कारण कई जगहों पर पानी लोगो के घरो में भर आया है।

मौसम के तेवरों से उत्तराखंड सहमा हुआ है। शनिवार रात से शुरू हुआ बारिश सिलसिला रुक-रुक कर जारी है। नदी-नालों में उफान के कारण कई इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। इस बीच तड़के चमोली जिले की कर्णप्रयाग और पोखरी तहसील में बादल फटने से खासा नुकसान हुआ है। कर्णप्रयाग के सुनाली गांव में मकान ध्वस्त होने से एक ही परिवार के चार लोग घायल हो गए। वहीं ऋषिकेश के निकट सौंग नदी का पानी एक गांव में घुस गया। इससे गांव में अफरातफरी रही। एसडीआरएफ के जवानों ने मौके पर राहत कार्य चलाया। दूसरी ओर हालात को देखते हुए मौसम विभाग ने शासन को नदियों के किनारे रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने की सलाह दी है।

उत्तराखंड में पिछले तीन दिनों से काफी बारिश हो रही है जिसके कारण कई नदियों में पानी का जल काफी अधिक हुआ है भारी बारिश को लेकर सोमवार को अलग अलग ज़िलों में जिला अधिकारी के माध्यम से अवकाश घोषित किया गया है। देहरादून जिला अधिकारी के पत्र से मिली जानकारी के अनुसार बारिश का सोमवार को होने की आशंका के कारण अवकाश घोषित किया गया है उत्तराखंड में बारिश के कारण हुए नुकसान को लेकर भी राज्य सरकार अपनी नज़र बनाये हुए है बारिश को लेकर राज्य का आपदा विभाग भी नुकसान को लेकर जानकारी जुटा रहा है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments