उत्तराखंड में बारिश का तांडव आधा दर्जन मौत,डी ऍम आदेश नजरअंदाज

0
121

उत्तराखंड में बारिश का तांडव आधा दर्जन मौत,डी ऍम आदेश नजरअंदाज :RAIN IN UTTARAKHAND DEATH


देहरादून उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश ने तबाही मचा दी। देहरादून में मकान के धवस्त होने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत , जबकि दो अन्य घायल हैं। वहीं अलग-अलग स्थानों पर नदियों में बहने से तीन की मौत हो गई। बारिश के दौरान राजधानी देहरादून की सड़कों ने नालों का रूप ले लिया। अभी तक सात लोगो के मरने की पुष्टि देहरादून पुलिस ने की है वही देहरादून जनपद के जिला अधिकारी के स्कूलों को बंद किये जाने के आदेश का देहरादून के स्कूल पर कोई असर नहीं हुआ सभी स्कूल खुले हुए मिले

रात से हो रही बारिश को देखते हुए कई जगह पर पानी घरो से लेकर दुकानों में भर गया पहाड़ी जनपद में बारिश से कई जगह पर रास्ते भी बंद हो गए है इसके आलावा पुलों के बह जाने के कारण लोगो को परेशानी का समाना करना पड़ा है कुमाऊं के पिथौरागढ़ में राम गंगा नदी में बागेश्वर जिले को जोड़ने वाला झूला पुल बह गया। साथ ही दो वाहन के बहने की सूचना है। कुमाऊं में भारी बारिश के चलते कई मार्ग बंद हो गए।

देहरादून पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार देहरादून के सीमाद्वार स्थित शासत्रीनगर में मकान के ध्वस्त होने से मलबे में दबकर चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दंपती और दो बच्चे शामिल हैं। इसी घटना में दो अन्य भी घायल हुए। मृतकों के शव के साथ ही घायलों को भी मलबे से निकाल लिया गया। मृतक मूल रूप से बिहार के निवासी हैं। मृतकों में संतोष साहनी (35 वर्ष) पुत्र रामचंद्र साहनी निवासी शास्त्रीनगर खाला, वसंत विहार देहरादून, सुलेखा देवी (30 वर्ष) पत्नी संतोष साहनी निवासी उपरोक्त, धीरज कुमार (5 वर्ष) पुत्र संतोष साहनी निवासी उपरोक्त, नीरज कुमार (3 वर्ष) पुत्र संतोष साहनी निवासी हैैं। सभी तारसराय गुड़िया जिला दरभंगा, बिहार के मूल निवासी हैं। दो घायलों में घायल प्रमोद साहनी (35 वर्ष) पुत्र सखीलाल साहनी, जगदीश साहनी, (70 वर्ष) को अस्पताल भेजा गया है।
वहीं, सहसपुर क्षेत्र में ग्राम छरबा में शीतला नदी के रपटे को पार कर रहे व्यक्ति की बहने से मौत हो गई। सहसपुर पुलिस ने पानी के तेज बहाव से रेस्क्यू कर व्यक्ति के शव को निकाल लिया। मृतक की पहचान अब्दुल अजीज (65 वर्ष) पुत्र मखदूम निवासी ग्राम छरबा थाना सहसपुर देहरादुन के रूप में हुई। वह आम के बाग में चौकीदारी करता था और सुवह बाग में जा रहा था। तभी पानी के तेज बहाव की चपेट में आ गया।
थाना नेहरू कॉलोनी को सूचना मिली की मोथरोवाला क्षेत्र में दौड़वाला के पास रिस्पना नदी में एक व्यक्ति का शव पड़ा है। उक्त सूचना पर थाना नेहरू कॉलोनी से पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंचा। मृतक के संबंध में जानकारी करने पर ज्ञात हुआ की उक्त व्यक्ति राजेश पुत्र बलदेव बलवीर रोड, डालनवाला निवासी है। वह आज प्रातः थाना डालनवाला क्षेत्र से रिस्पना नदी के तेज बहाव की चपेट में आने से बह गया था।

वहीं, थाना रायपुर क्षेत्र में नफीस अहमद (50 वर्ष) पुत्र मुस्तफा अहमद निवासी एलआइजी ब्लाक एमडीडीए कालोनी रिस्पना के तेज बहाव में बह गए। सूचना पर पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाया और थाना क्लेमंटाउन क्षेत्र में दूधली से शव को बरामद किया। उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट होने के बाद पुलिस से लेकर सरकारी अधिकारी को राज्य सरकार ने सुरक्षा को देखते हुए नज़र बनाये रखे जाने के निर्देश दिए है

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments