पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 चौधरी चरण सिंह की मूर्ति अनावरण

0
294

पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 चौधरी चरण सिंह की मूर्ति अनावरण

देहरादून रविवार सांय मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उत्तराखण्ड जाट महासभा द्वारा आयोजित पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 चौधरी चरण सिंह की मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। शिमला बाई पास रोड स्थित सैन्ट जूज चौक पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री रावत ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 चौधरी चरण सिंह की मूर्ति का अनावरण कर उक्त स्थल को चौ0 चरण सिंह चौक से सुशोभित किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री रावत ने जाट महासंघ को सम्बोधित करते हुए कहा कि चौक में चौ0 चरण सिंह की भव्य प्रतिमा स्थापित होने की समुदाय एवं देहरादून वासियों को ढेर सारी बधाई।
मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह ने भारत में ग्रामीणता को सम्मान दिया। किसानो के कल्याण के लिए उनका दिल हमेशा धडकता था। स्वर्गीय चौधरी ने देश की अलग-अलग प्रकार से सेवा करते हुए प्रधानमंत्री सहित केन्द्रीय गृह मंत्री, उ0प्र0 के मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री, सहकारिता मंत्री के पद पर कार्य किया। उन्होने हमेशा सैधान्तिक मूल्यों पर कार्य किया। समाज स्व0 चौधरी चरण सिंह को आज भी याद करता है। सादगी उनके जीवन का अवलम्बन था। इसलिए जब उनको भारत रत्न से सम्मानित किया तो सारा देश ने अपने को गौरावान्ति महसूस किया।
जाट समुदाय की विभिन्न मांगो पर मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि हमारा पूर्ण प्रयास है कि किसानों को बकाया गन्ना भुगतान शिघ्रता से प्राप्त हो सकें। फसलो की सुरक्षा हेतु राज्य सरकार विभिन्न योजनाओ के तहत किसानो को राहत देने हेतु पूर्ण प्रयास कर रही है। जंगली सुअर को मारने, बन्दरबाड़ा बनाने, जंगली जानवरो के लिए जंगलो में पानी की व्यवस्था हेतु प्रयास किये जा रहे है। विद्युतापूर्ति के क्षेत्र में सरकार प्रतिदिन 23 घण्टे विद्युत उपलब्ध करा रही है। जिसे आगामी दिनों में प्रतिदिन 24 घण्टे का लक्ष्य रखा गया है। मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि जाट भवन बनाने हेतु प्लान बना कर शीघ्र प्रस्तुत करें। इस अवसर पर उन्होने महासभा को 25 लाख देने की भी घोषणा की।
इस अवसर पर केबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल, मेयर विनोद चमोली, जाट महासभा के अध्यक्ष ओमपाल राठी, सुशील राठी, दरियाव सिंह तौमर सहित महासभा के अन्य पदाधिकारी एवं भारी मात्रा में आम जनता उपस्थित थी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments