जनसमस्याओं के निराकरण हेतु बागेष्वर लगेंगे शिविर

0
295

जनसमस्याओं के निराकरण हेतु बागेष्वर लगेंगे शिविर
देहरादून क्षेत्र पंचायत समिति बागेष्वर की बैठक आगामी 30 अगस्त ,2016 को प्रातः 11.00 बजे से ब्लाक प्रमुख रेखा खेतवाल की अध्यक्षता में विकास खण्ड के नव निर्मित सभागार में आहूत की गई है। इस आषय की जानकारी देते हुए खण्ड विकास अधिकारी बागेष्वर संगीता आर्या ने बताया कि बैठक में विभिन्न विभागों से सम्बन्धित समस्याओं पर चर्चा की जायेगी तथा जनसमस्याओं का निराकरण सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के माध्यम से किया जायेगा। उन्होंने समस्त क्षेत्र पंचायत सदस्यों तथा विभागीय अधिकारियों से बैठक में प्रतिभाग करने की अपील की है।

जनसमस्याओं के निराकरण हेतु आगामी 22 अगस्त,2016 को प्रातः 11.00 बजे से राजकीय इण्टर कालेज सानिउडियार में बहुउद्देषीय शिविर का आयेाजन किया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी भूपाल सिंह मनराल ने बताया कि शिविर में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित विधवा बृद्धावस्था, विकलांग,जनश्री बीमा योजना, पारिवारिक लाभ तथा कन्याधन के पात्र लाभार्थियों के आवेदन पत्र भरवाये जायेंगे। चिकित्सा विभाग द्वारा दवा वितरण एवं स्वास्थ्य लाभ के कार्यक्रमों की जानकारी दी जायेगी। राजस्व विभाग द्वारा आय, जाति व स्थाई निवास प्रमाण पत्र बनाये जायेंगे तथा म्यूटेषन के मामले निस्तारित किये जायेंगे तथा वन अधिकार अधिनियम के तहत दावे प्राप्त व निस्तारित किये जायेंगे। क्षेत्र की विभिन्न समस्यायें यथा षिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, सिचाई, विद्युत, कृशि, उद्यान, जिलापूर्ति विभाग, सैनिक कल्याण, पर्यटन, पषुपालन, लोकनिर्माण, सेवायोजन, राषनकार्ड वितरण, जन्ममृत्यु पंजीकरण,वन विभाग,पषुपालन विभाग सहित अन्य विभागों की समस्याओं का निस्तारण किया जायेगा। उन्होंने बताया कि बहुउद्देषीय शिविर में क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं का समाधान सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के माध्यम से किया जायेगा तथा विभिन्न विभागों के द्वारा अपनेअपने विभाग से सम्बन्धित योजनाओं की जानकारी के लिए स्टाल लगाये जायेंगे। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को अनिवार्य रूप से षिविर में उपस्थित रहने के निर्देष देते हुए समस्त क्षेत्रीय जनता से अधिक से अधिक संख्या में आकर शिविर का लाभ उठाने की अपील की है।

जनसमस्याओं के निस्तारण हेतु आगामी 23 अगस्त ,2016 को प्रातः 11.00 बजे से राजकीय इण्टर कालेज कन्यालीकोट में एक शिविर का आयेाजन किया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी भूपाल सिंह मनराल ने बताया कि शिविर में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित विधवा बृद्धावस्था, विकलांग, जनश्री बीमा योजना, पारिवारिक लाभ तथा कन्याधन के पात्र लाभार्थियों के आवेदन पत्र भरवाये जायेंगे। चिकित्सा विभाग द्वारा निःषुल्क दवा वितरण तथा स्वास्थ्य लाभ कार्यक्रमों की जानकारी के साथ विकलांग प्रमाण पत्र निर्गत किये जायेंगे। राजस्व विभाग द्वारा आय, जाति व स्थाई निवास प्रमाण पर जारी किये जायेंगे। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को अनिवार्य रूप से शिविर में उपस्थित रहने के निर्देष देते हुए समस्त क्षेत्रीय जनता से अधिक से अधिक संख्या में आकर शिविर का लाभ उठाने की अपील की है।

ये सभी जानकारी जिला सूचना अधिकारी बागेष्वर के माध्यम से उपलब्ध कारवाही गयी है

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments