तहसील दिवस पर हल्द्वानी में कई समस्याओं का समाधान

0
82

कालाढूगी/हल्द्वानी- जन समस्याओं के प्रभावी रूप से निस्तारण हेतु वार्षिक रोस्टर के अनुसार कालाढूंगी का तहसील दिवस मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार की अध्यक्षता में तहसील सभागार मे आयोजित हुआ। तहसील दिवस में सम्बोधित करते हुये मुख्य विकास अधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि अधिकारी अपने क्षेत्र का भ्रमण कर समस्या स्थल पर जाकर अवश्य निरीक्षण करें व समस्या सुने और उनका निराकरण करें। उन्होने कहा कि तहसील दिवस में प्राप्त समस्याओ को अधिकारी संवेदनशील व गम्भीर होकर निराकरण करें और प्राप्त शिकायतों पर की गई कार्यवाही से सम्बन्धित शिकायतकर्ता को अवश्य अवगत करायें। उन्होंने वर्षाकाल के दौरान दैवीय आपदा में क्षतिग्रस्त पेयजल लाईनों, गूल एवं नहरों सहित सभी परिसम्पत्तियों का आगणन तैयार कर अतिशीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने मनरेगा के अन्तर्गत हो सकने वाले कार्यों को मनरेगा से डबटेलिंग (मनरेगा से जोड़ते हुए कार्य करने) करने के निर्देश दिये।

तहसील दिवस में आर्थिक सहायता, सिचाई, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, अतिक्रमण, सड़क, गूल निर्माण, ट्यूबवेल निर्माण, पीएम आवास योजना में आवास चाहने आदि आदि से सम्बन्धित 38 शिकायते पंजीकृत हुई जिसमें से 05 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। टीकाराम द्वारा नक्शे में दर्ज रास्ते से सम्बन्धित शिकायत पर सीडीओ ने तहसीलदार को अतिशीघ्र मौके पर जाकर रास्ते की पैमाईस करने के निर्देश दिये। लोकेश पाण्डेय द्वारा धमोला में आरसीसी मार्ग निर्माण कराने की मांग पर सीडीओ ने जिला विकास अधिकारी को मनरेगा के अन्तर्गत शीघ्र आरसीसी मार्ग निर्माण करने के निर्देश दिये। विमला कौर की ईलाज के लिए आर्थिक सहायता व पीएम आवास योजना में आवास चाहने के आवेदन पर कार्यवाही करते हुए सीडीओ ने तहसीलदार को आर्थिक सहायता से सम्बन्धित जाॅच पूरी करते हुए रिपोर्ट उपलब्ध कराने तथा खण्ड विकास अधिकारी को प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास हेतु पात्रता की जाॅच करते हुए आवास योजना से लाभांवित करने के निर्देश दिये। अली हुसैन की सीएचसी कालाढूंगी क्षेत्र में रेबीज का इंजेक्शन उपलब्ध न होने की शिकायत पर कार्यवाही करते हुए सीडीओं ने तत्काल सीएचसी में रेबीज के इंजेक्शन के साथ ही सभी आवश्यक दवाईयों का पर्याप्त स्टाॅक उपलब्ध कराने के निर्देश सीएमओ को दिये। मुस्तजर फारूकी ने व्यक्तिगत भूमि पर नगर पंचायत द्वारा पार्क बनाने की शिकायत की पर सीडीओ ने एडीएम को मौके पर जाकर जाॅच करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त गुरमुख सिंह ने आर्थिक सहायता, विनय कुमार ने स्पीड ब्रेकर लगवाने, गुलजारपुर वासियों ने पक्की गूल बनवाने, कमलेश पाण्डेय ने पेयजल व्यवस्था कराने, विनोद ने रोड में कुछ स्थानों पर गड्डे होने आदि से सम्बन्धित मुख्य समस्याएं रखी।

तहसील दिवस में अपर जिलाधिकारी बीएल फिरमाल, परियोजना निदेशक डीआरडीए बाल कृष्ण, डीडीओ रमा गोस्वामी, सीवीओ पीसी भण्डारी, तहसीलदार गोपाल राम आर्य के अलावा लच्छम राम, टीकाराम, विमला, पुष्पादेवी, मोहन सिह,जितेन्द्र कुमार, उत्तम राय, निर्मला कौर, विशन सिह, अली हुसैन के अलावा बडी संख्या मे लोग उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।