12वी के छात्र ने प्रिंसिपल को गोलियों से भूना: principal shoot by 12th class student

0
187

12वी के छात्र ने प्रिंसिपल को गोलियों से भूना: principal shoot by 12th class student

स्कूलों में होने वाली वारदातों से आजकल माता पिता हर वक़्त घबराये रहते है दरअसल माता पिता कि यह चिंता सही भी है क्योकि जिस तरह कि घटनाएं आये दिन ही सुनने में आती रहती है उससे दिल देहल जाना स्वाभाविक ही है, इसी कारण से पेरेंट्स अपने बच्चे की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से मुस्तैद भी दिखते हैं, लेकिन क्या हो अगर स्कूलों में टीचर या प्रिंसिपल भी स्टूडेंट्स से असुरक्षित होने लगे तो.

घटना यमुनानगर के थापर कॉलोनी स्थित मशहूर विवेकानंद स्कूल की है जहां 12वी के छात्र ने स्कूल की प्रिंसिपल को गोलियों से छलनी कर डाला. प्रिंसिपल को तीन गोलियां लगीं. प्रिंसिपल के सीने, सिर और हाथ में गोलियां लगी. अचानक हुई इस घटना से स्‍कूल में अफरा तफरी मच गई. प्रिंसिपल को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उन्‍हाेंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है. आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है. छात्र ने पीटीएम (पेंरेट्स टीचर मी‍टिंग) के दौरान इस वारदात को अंजाम दिया. इस घटना से श्‍ाहर में सनसनी फैल गई.

बताया जाता है कि स्‍कूल की प्रिंसिपल रीतू छाबड़ा को गोली मारने वाला लड़का कामर्स का छात्र है और नाबालिग है. वह प्रिंसिपल की डांट डपट से गुस्से में था. चर्चा का विषय यह भी बना हुआ है कि एक अच्छे परिवार से ताल्लुक रखने वाले इस छात्र ने अपने पिता की लाइसेंसी पिस्‍तौल से गोली मारी है, हालांकि पुलिस इसकी अभी पुष्टि नहीं कर रही है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.

हुआ यह कि आज सुबह रोज की तरह ही प्रिसिंपल रीतू छाबड़ा स्‍कूल आई थी. स्‍कूल में टीचर-पेरेंट्स मीटिंग चल रही थी. इसी दौरान कथित छात्र वहां आया और प्रिंसिपल पर रिवाल्‍वर से फायरिंग शुरू कर दी, 3 गोलिया प्रिंसिपल को लगी जबकि 7 गोलिया चलायी गयी थीं और इस छात्र के साथ उसके दोस्त भी फायरिंग में शामिल थे. अचानक हुई इस घटना से स्‍कूल में अफरातफरी मच गई और दहशत में बच्चे व् टीचर स्कूल से इधर उधर भागने लगे. छात्र ने महिला प्रिंसिपल को 9 एमएम की पिस्टल से गोलियां मारीं. छात्र शहर के एक नामी फाइनेंसर का बेटा है. जानकारी के अनुसार छात्र अपने पिता की लाइसेंस रिवाल्‍वर चोरी करके लाया था. गाेली मारने के बाद आरोपी छात्र भागने लगा, लेकिन लाेगों ने उसे दबोच लिया और जमकर धुनाई कर दी। मिली जानकारी के अनुसार छात्र का कहना है कि प्रिंसिपल उसे बेवजह डांटती-डपटती थी. इसी कारण उसने इस घटना को अंजाम देने का दुस्साहस किया.

फिलहाल इस घटना के पीछे असल में क्या कारण है पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. इस घटना से शहर में हड़कंप मच गया. पुलिस मामले कि जांच कर रही है. इस संबंध में आरोपी छात्र के साथियाें और अन्‍य विद्यार्थियों व स्‍कूल के कर्मियों से पूछताछ की जा रही है.

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments