प्रकाश पंत कौन और क्या है उनका पहनावा

0
706

प्रकाश पंत कौन और क्या है उनका पहनावा
देहरादून प्रकाश पंत का जन्म अविभाजित उत्तरप्रदेश के कुमाऊं मंडल के गंगोली हाट गांव में हुआ. पेशे से पंत पिथौरगढ़ के सरकारी अस्पताल में फार्मासिस्ट थे. इसके बाद प्रकाश पंत ने राजनीति में प्रवेश किया और पिथौरागढ़ नगर पालिका में पार्षद चुने गए. इसके बाद उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य (एमएलसी) चुने गए. इसके बाद 9 नवंबर, 2000 को उत्तराखंड राज्य बनने के बाद अंतरिम सरकार में विधानसभा अध्यक्ष बने.
साल 2002 राज्य के पहले आम चुनाव में प्रकाश पंत पिथौरागढ़ से विधायक चु़ने गए. इसके बाद 2007 में भी प्रकाश पंत ने पिथौरागढ़ से विधायक का चुनाव जीता और बीसी खंडूरी सरकार में संसदीय कार्यमंत्री बने. 2012 में प्रकाश पंत कांग्रेस के मयूक महर से विधानसभा का चुनाव हार गए. इसके बाद 2017 में एक बार फिर प्रकाश पंत पिथौरागढ़ से चुनाव जीते. यही नहीं सितारगंग में विजय बहुगुणा के सामने भी प्रकाश पन्त ने पार्टी के लिए अपनी बलि दी थी उस समय जब कोई भी राजनेता मुख्यमंत्री के खिलाफ सितारगंज से चुनाव लड़ने क़ो हामी नहीं भर रहा था तब उन्होंने यहाँ से चुनाव लड़ कर भाजपा का साथ दिया था उत्तराखंड में प्रकाश पन्त क़ो सभी सांसद के साथ साथ ज्यादा विधायको का साथ मिलेगा इस तरह का अनुमान भाजपा के हाई कमान क़ो है बुधवार क़ो भाजपा विधायको से इस बारे में राय लेकर हाई कमान क़ो अवगत करवाया जायेगा जिस के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम क़ो फाइनल किया जायेगा

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।