अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग चार पत्रकार गिरफ्तार

0
203

अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग चार पत्रकार गिरफ्तार :Mms Case Police 4 Jouranalist Arrest

देहरादून। उत्तराखंड में एक बार फिर ब्लैकमेलिंग करने वाले चार पत्रकारों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है एक महिला का अश्लील वीडियो बनाकर ये पत्रकार पैसे की डिमांड कर रहे थे उत्तराखंड में लगातार मीडिया में ऐसे लोगो की इंट्री होती नज़र आ रही है जो गलत तरह से पैसे कमा कर पूरी मीडिया बिरादरी को भी बदनाम कर रहे है देहरादून से लेकर कई जगह पर पुलिस ऐसे ब्लैकमेलर मीडिया वालो को पकड़ चुकी है लेकिन इसके बाद भी कई मीडिया की खाल का सहारा लेकर इस तरह के कारनामो को अंजाम दे रहे है।

अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग चार पत्रकार गिरफ्तार

थाना सहसपुर पर एक युवती ने सूचना अंकित कराई कि वह विकासनगर में किराये पर रहती है। अब से करीब 03 वर्ष पहले पति का देहांत हो चुका है और खुद टी0बी0 की मरीज है। वह कल दिनाँक 4 अगस्त 18 को सहसपुर छेत्रन्तर्गत किराये पर निवासरत अपनी छोटी बहन जो चाउमीन मोमोज की दुकान चलाती है के पास अपने इलाज के लिए पैसे मांगने गई थी वहाँ पर मौजूद एक व्यक्ति द्वारा मुझे पैसे देने को कहा लेकिन बदले में मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाने को कहा गया।

अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग चार पत्रकार गिरफ्तार

मुझे पैसो की सख्त जरूरत थी इसलिए मैंने उसका आफर स्वीकार कर लिए जिस पर पीड़िता उस व्यक्ति के साथ दुकान के पीछे बने कमरे में चली गई और उस लड़के ने जब पीड़िता के कपड़े उतारे तो उसके बाद उस व्यक्ति ने अपने फ़ोन से मैसेज किया जिस पर तुरंत वहाँ पर 04 अन्य लोग जिनके गले मे न्यूज़ चैनल की आई डी कार्ड थे और हाथ मे एक माइक था जिनमे से एक ने अपने मोबाइल से मेरी नग्न अवस्था की वीडियो बनाई और वीडियो बनाकर दिखाया और उस वीडियो को अपने एक अन्य साथी के मोबाइल पर व्हाट्सएप के द्वारा भेजा और ये पांचो लोग कहने लगे हम वेलकम न्यूज़ के पत्रकार है तुम हमे 1 लाख रुपये दो नही तो हम ये वीडियो अभी सभी को भेज देंगे और तुम्हे पुलिस से पकड़वा देंगे जिससे मैं डर गई यह सारी बात तभी मैंने अपने जीजा और बहन को बताई । यह पांचो लोग लगातार हमे डरते धमकाते रहे और पैसो की मांग करते रहे। हम बहुत डर गए जिस पर मेरी बहन ने अपना मंगलसूत्र गिरवी रखा और कुछ पैसे उधार लेकर इन पांचों को 25 हजार रुपये नकद और 25 हजार रुपये का एक चेक इनको दिया ।

इस सूचना पर थाना सहसपुर पर तत्काल अंतर्गत धारा 354/384 भादवि एवम 67 आई टी एक्ट में अभियोग दर्ज किया गया। उक्त घटना से श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादुन महोदया को अवगत कराया गया जिसपर महोदया द्वारा उक्त घटना का संज्ञान लेते हुए घटना में लिप्त अभियुक्तों को सीघ्र गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया , जिस पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण महोदया एवम छेत्रधिकारी विकासनगर के निकट पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष सहसपुर के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा उक्त चेनल के संबंध में जानकारी एकत्रित करते हुए उक्त चेनल में कार्यरत 04 व्यक्तियों क्रमशः 1. नवीन कुमार 2. रवि कुमार 3. हरीश गर्ग एवम 4. अशद को लक्ष्मीपुर से हिरासत पुलिस लिया गया एवम उनके बताए अनुसार अन्य पांचवे व्यक्ति 5. शिवम को भी हिरासत पुलिस लिया । उक्त पांचो की पीड़िता से शिनाख्त कराई गई तो पीड़िता द्वारा उक्त घटना में उक्त पांचो को संलिप्त होना बताया जिस पर उक्त पांचो को नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

उल्लेखनीय है कि अभियुक्तगण से प्रारम्भिक पुछताछ पर यह तथ्य प्रकाश में आया कि उक्त चारों पत्रकार द्वारा अपनी सोची समझी साजिश के तहत अपने पांचवे साथी शुभम को उक्त स्थान पर ग्राहक बनाकर भेजा और चारों पत्रकार द्वारा शुभम को बताया कि जब महिला नग्न अवस्था मे हो तो वह तुरंत उनको मैसेज कर दे शुभम ने ऐसा ही किया और ये चारों लोग पहले से ही तैयार वैठे थे और वीडियो बनाते हुए अंदर गए और पीड़िता का नग्न अवस्था का वीडियो बनाकर उसको डरा धमकाकर वीडियो को सोशल मीडिया में भेजने का कहकर पैसे और चेक ब्लैकमेल करके ले गए।

नवीन कुमार पुत्र यशपाल सिंह निवासी मोहल्ला अजीतनगर थाना विकासनगर देहरादुन उम्र 39 वर्ष हाल राइटर वेलकम न्यूज़, रवि कुमार पुत्र महेंद्र कुमार निवासी ग्राम बेरागीवाला थाना सहसपुर देहरादुन उम्र 30 वर्ष हाल प्रभारी पछवादून वेलकम न्यूज़, हरीश गर्ग पुत्र अशोक गर्ग निवासी डाकपत्थर थाना विकासनगर देहरादून उम्र 26 वर्ष हाल प्रभारी उत्तराखंड वेलकम न्यूज़, अशद पुत्र अफजल निवासी ग्राम सहसपुर थाना सहसपुर देहरादुन उम्र 22 वर्ष हाल स्टाफ रिपोर्टर वेलकम न्यूज़, शिवम पुत्र राजेश कुमार निवासी टीचर कॉलोनी सहसपुर थाना सहसपुर देहरादुन उम्र 20 वर्ष।
अभियुक्त हरीश गर्ग पूर्व में हत्या के अपराध में वर्ष 2015 में हरकेश मर्डर केस में थाना सहसपुर से जेल जा चुका है अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments