PM संसद से छुड़ा रहे हैं पीछा’

0
227

PM संसद से छुड़ा रहे हैं पीछा’

नई दिल्ली नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष एकजुट है। विपक्षी नेताओं का कहना है कि एक शख्स अपने अहम को संतुष्ट करने के लिए आम लोगों को परेशान नहीं कर सकता है।
नोटबंदी के फैसले पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। केंद्र सरकार के इस फैसले से कोई खुश है तो कोई दुखी है। लेकिन विरोधी नेताओं की बोल सड़क से लेकर संसद तक एक जैसी है। विरोधी दल के वो नेता जो काले धन के मुद्दे पर मोदी सरकार की घेराबंदी करते थे। आज वो सरकार के फैसले का विरोध कर रहे हैं। पिछले कई दिनों से संसद अपने तय समय पर शुरू होती है। घड़ी की सुई टिकटिक कर आगे बढ़ती रहती है। लेकिन सदन में कार्यवाही का नतीजा ये है कि आज तक कोई काम नहीं हो सका है।

राहुल गांधी ने क्या कहा ?

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम सभाओं में बोल सकते हैं। पॉप कंसर्ट में बोलने उन्हें परेशानी नहीं है। लेकिन संसद में बोलने में उन्हें बयान देने में दिक्कत हो रही है।
राज्यसभा में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि यदि पीएम कहते हैं देश की 96 फीसद करेंसी काला धन है तो ये बहुत शर्मनाक है। जो इस समय देश में चल रहा है उससे देश के कानून का उल्लंघन हो रहा है। कोई भी शख्स किसी भी शख्स को ये नहीं कह सकता है उसे अपने पास कितनी करेंसी रखनी चाहिए। भाजपा प्रमुख मायावती ने कहा कि नोटबंदी के फैसले से देश की 90 फीसद जनता कतारों में खड़ी है। देश के पीएम को आम लोगों की परेशानी नहीं दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि जनभावना को देखते हुए केंद्र सरकार के इस फैसले का पुरजोर विरोध कर रही है।
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि नोटबंदी की वजह से पिछले 13 दिन में 70 लोगों की मौत हो चुकी है। क्या पीएम उन परिवारों से माफी मांगेेंगे।

भाजपा का करारा जवाब

विपक्षी नेताओं के विरोध पर भाजपा सांसद परेश रावल ने तंज कसा, उन्होंने कहा कि सदन के वेल में वही लोग आते हैं जिनके पास पैसा है। आप समझ सकते हैं कि मैं किसकी तरफ इशारा कर रहा हूं।
नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष की भुमिका पर चर्चा करने के लिए संसद में सरकार की तरफ से रणनीति तय करने के लिए उच्च स्तरीय बैठक चल रही है। वित्त मंत्री अरुण जेटली की अगुवाई में हो रही इस बैठक में वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद, स्मृति ईरानी, जयंत सिन्हा, संतोष गंगवार और अर्जुन मेघवाल शामिल हैं।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments