विधान सभा अध्यक्ष अग्रवाल द्वारा स्वच्छता अभियान का शुभारम्भ

0
49

देहरादून/ऋषिकेश: ऋषिकेश विधानसभा के अंतर्गत बैराज कॉलोनी में आज “स्वच्छता ही सेवा है” अभियान का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि स्वच्छ भारत अभियान के लिए स्वच्छता को अपने नियमित दिनचर्या का हिस्सा बनाना समय की आवश्यकता है।

बैराज कॉलोनी ऋषिकेश में स्वच्छता अभियान के दौरान विभिन्न स्थानों पर सफाई कर स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी उपस्थित हुए।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने स्वच्छ भारत अभियान के चार साल पूरे होने पर ‘स्वच्छ्ता ही सेवा अभियान’ शुरू किया है। 15 सितंबर को शुरू होने वाला यह अभियान 2 अक्टूबर, गांधी जयंती तक चलेगा।

विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने कहा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान को एक आंदोलन के तहत प्रारंभ किया जो आज जन-जन तक पहुंच चुका है। अग्रवाल ने कहा है कि स्वच्छता रखने से हमारा जीवन सुगम होता है उन्होंने कहा है कि जिस क्षेत्र में स्वच्छता अधिक होगी वहां पर बीमारियों से भी निजात अवश्य मिल सकती है, अग्रवाल ने स्वच्छता को समृद्धि से भी जोड़ा है। उन्होंने कहा है कि यदि भारत स्वच्छ होगा तो ही समृद्ध होगा। उन्होंने स्वच्छता अभियान के दौरान सभी क्षेत्रवासियों से स्वच्छ भारत निर्माण में अपने भूमिका निभाने की अपील भी की।

इस अवसर पर रविंद्र राणा, कविता शाह, देवेंद्र नेगी, प्रदीप धस्माना, राजनीश शर्मा, राजीव गुप्ता, राजनी बिष्ट, अरविंद चौधरी, जॉनी लामा, अंजु श्रीवास्तव, रविन्द्र कश्यप आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments