पीएम मोदी ने कहा सरकार और मीडिया दोनों मिलक लाएं देश में बदलाव

0
525

पीएम मोदी ने कहा सरकार और मीडिया दोनों मिलक लाएं देश में बदलाव

नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में पीएम ने कहा कि मीडिया में  सरकार का दखल नहीं होना चाहिए। पीएम मोदी ने मीडिया में आत्मनियंत्रण की व्यवस्था को सही बताया।
राष्ट्रीय प्रेस दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रेस काउंसिल के गोल्डन जुबली समारोह को संबोधित किया। तमाम मीडियाकर्मियों की मौजूदगी में उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी बनी रहनी चाहिए। नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में पीएम ने कहा कि मीडिया में सरकार का दखल नहीं होना चाहिए। इस दौरान पीएम ने मीडिया में आत्मनियंत्रण की व्यवस्था को सही बताया। मीडिया के काम में किसी तरह का दखल समाज के हित में नहीं है। उन्होंने कांग्रेस के शासनकाल में आपातकाल की बात याद दिलाते हुए कहा कि उस दौरान मीडिया पर तरह तरह के प्रतिबंध लगाए गए थे। जिसे किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराया जा सकता। पीएम ने कहा कि सरकार और मीडिया में संवादहीनता नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि गलतियो से मीडिया का मूल्यांकन सही नहीं है। मीडिया समाज में जागरुकता फैलाने का काम करता है। पीएम ने कहा देश में बदलाव के लिए सरकार और मीडिया दोनों की अहमियत होती है। बीते दिनों पत्रकारों की हत्या के संबंध में प्रधानमंत्री ने चिंता जताई। पीएम ने कहा कि सच्चाई को उजागर करने वाले पत्रकारों की हत्या गंभीर विषय है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को न्याय अौर सुरक्षा मिलनी चाहिए।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।