राजनैतिक विरासत नहीं खेलो की तरफ प्रियका गांधी के रेहान मिराया

0
478

राजनैतिक विरासत नहीं खेलो की तरफ प्रियका गांधी के रेहान मिराया

दिल्ली गांधी परिवार की विरासत संभल रहे वर्तमान में राहुल गांधी अभी कागजो में कुंवारे है लेकिन गांधी परिवार की राजनैतिक जमीन को भारत को राहुल के आलावा अभी तक कोई नहीं देख पायेगा जी हा ये सही है सोनिया गांधी परिवार में राहुल और प्रियका को लेकर राजनैतिक जमीन देखने को लेकर समय समय पर बहस तो होती है लेकिन कब राहुल या प्रियका गांधी परिवार की राजनैतिक विरासत को संभल कर अपनी पारी की सुरुवात करेंगे ये अभी भविष्य के गर्भ में है लेकिन भड़ास फॉर इंडिया को मिली जानकारी के अनुसार प्रियका के दोनों बच्चे राजनीती से कोसो दूर रहेंगे देहरादून में पढ़ाई कर रहे रेहान और मिराया खेलो की तरफ आकर्शित नज़र आते है देहरादून में रहकर जहा प्रियका की बेटी मिराया बास्केबॉल की तरह आगे बाद रही है बताया जाता है की देहरादून के वेलहम गर्ल्स को बास्केटबॉल में काफी अच्छे खिलाडी दिए है यही नहीं इस स्कूल के बच्चे नेशनल तक अपनी प्रतिभा का लोहा मानवा चुके है वही देहरादून के दूँ स्कूल में पड़ रहे रेहान को शूटिंग का शोक है कई बार वो स्कूल की शूटिंग खेल में अपनी काला का लोहा दिखा चुके है बता दे की प्रियंका गांधी का जन्म 12 जनवरी 1972 को दिल्ली में हुआ था। प्रियंका ने मुरादाबाद (यूपी) के कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा के साथ शादी की थी। मिराया और रेहान उनके बच्चे हैं। रॉबर्ट-प्रियंका के दोनों बच्चों का स्पोर्ट्स में इंट्रेस्ट है। बेटी मिराया बास्केटबॉल खेलती हैं तो बेटे रेहान को शूटिंग पसंद हैं। कुछ साल पहले रेहान राजस्थान के एक शूटिंग रेंज में निशाना लगाते भी दिखे थे। प्रियंका अक्सर अपने बच्चों को सपोर्ट करने और उनके गेम्स देखने जाती हैं।

प्रियंका के दोनों बच्चे देहरादून में पढ़ाई कर रहे हैं। रेहान दून स्कूल में जबकि, मिराया वेलहम गर्ल्स स्कूल में हैं। देहरादून से गांधी परिवार का पुराना लगाव रहा है। राजीव गांधी और राहुल गांधी ने भी यहीं से भी पढ़ाई की थी दून स्कूल को एजुकेशन वर्ल्ड मैगजीन की ओर से दुनिया के टॉप बोर्डिंग स्कूलों में स्थान मिल चुका है। आईसीएसई के सर्वे में भी रिजल्ट देने के मामले में वेलहम गर्ल्स स्कूल देशभर में टॉप पर रहा है। वृंदा करात, करीना कपूर, फिल्म निर्देशक दीपा मेहता जैसी कई हस्तियां यहां पढ़ाई कर चुकी है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments