फ़ोन खो गया है तो करे इस नंबर पर कॉल, तुरंत मिलेगी मदद : phone lost…?? imidiatly call in this number

0
119

फ़ोन खो गया है तो करे इस नंबर पर कॉल, तुरंत मिलेगी मदद : phone lost…?? Call imidiatly to get your mobile back

phone

अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था,उत्तराखण्ड ने आज दिनांक 21, नवम्बर, 2017को श्रीमती रिद्धिम अग्रवाल एसएसपी एसटीएफ व एसटीएफ/साईबर पुलिस स्टेशन के अधिकारयों के साथ एक बैठक कर एसटीएफ/साईबर क्राइम पुलिस स्टेशन की कार्यक्षमता बढ़ाने हेतु गहन विचार-विमर्श किया। उक्त बैठक में श्री दीपम सेठ, पुलिस महानिरीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था,श्री अजय सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक,एसटीएफ द्वारा भी प्रतिभाग किया गया।
श्री अशोक कुमार ने बताया की बैठक में निम्न महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये-
1- जनपद देहरादून स्थित साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन में खोये हुये मोबाइल फोनों की बरामदी हेतु “मोबाईल रिकवरी सैल” स्थापित करमोबाइल नम्बर-9456591502 जारी किया गया है जिस पर सम्पर्क कर या साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन, गॉधी रोड निकट फायर स्टेशन, देहरादून पर आकर मोबाइल फोन गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा सकते हैं। उक्त मोबाईल रिकवरी सैल पूरे राज्य के लिये कार्य करेगा।
2- राज्य में अपराधियों के सक्रिय गैंग जिनके कुछ सदस्य जेल में है तथा कुछ सक्रिय सदस्य जमानत पर बाहर है, उनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही करते हुए गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत सक्रिय गैंग के सदस्यों की सम्पत्ति जब्त कराने की कार्यवाही की जाये।
3- आज के परिदृश्य में समाज में ड्रग्स एक बड़ी समस्या बन कर उभरी है जिसके रोकथाम हेतु एसटीएफ को भी लगाया है। यदि कोई पुलिस कर्मी ड्रग्स के कारोबार में सलिंप्त पाया जाता है तो उसके विरूद्ध भी उचित कार्यवाही की जाये। साथ ही एसटीएफ को निर्देशित किया गाय कि नारकोटिक्स ब्यूरो से भी समन्वय स्थापित कर ड्रग्स माफियाओं के विरूद्ध कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जाये।
4- साईबर क्राइम के मामलों में जैसे ATM एवंBank Frauds, Social Media पर महिलाओं को परेशान करने आदि में तत्काल एफआरआई दर्ज कर अपराधियों की गिरफ्तारी कर कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जाये जिससे पीड़ित को न्याय मिल सके।
5- वर्तमान परिदृश्य में बढ़ते नाईजीरियन फ्रॉड/लोटरी फ्रॉड जैसे साईबर क्राईम के सम्बन्ध में जागरूकता अभियान चलाये जाने हेतु निर्देशित किया गया।
6- एसटीएफ तथा जनपदीय एस0ओ0जी0 के मध्य समन्वय बढ़ाने की उद्देश्य से उनके मध्य मासिक बैठक की जाये जिससे उनके कार्य की गुणवत्ता में वृद्धि होने के साथ-साथ अपराधों का शीघ्र अनावरण किया जा सके।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments