शहीद बहादुर सिह मटियाली

0
161

देहरादून शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रदेश के विधालयी शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डे ने मुख्यमंत्री की घोषणाओं के क्रम मे आदर्श राजकीय इन्टर कालेज पतलोट का नाम शहीद बहादुर सिह मटियाली राजकीय इन्टर कालेज पतलोट के नाम किये जाने पर शहीद के परिवार एवं क्षेत्रीय जनता को बधाई दी। शहीद बहादुर सिह मटियाली राजकीय इन्टर कालेज पतलोट मे आयोजित शिक्षक दिवस के कार्यक्रम में खराब मौसम के कारण ना पहुच पाने के बाद विद्यालयी शिक्षा मंत्री श्री पाण्डे ने ग्रामीणो के उत्साह को देखते हुये दूरभाष से अपना सम्बोधन दिया।

पतलोट इन्टर कालेज का नाम शहीद बहादुर सिह मटियाली

इस दौरान उन्होने क्षेत्रीय जनता को बधाई देते हुये कहा कि जब हम बेहतर राष्ट्र निर्माण की बात करते है तथा उसके महत्व की ओर हमार ध्यान जाता है तभी अनायास हम सब में राष्ट्रीयता की भावना भरने वाले और हमारे विचारों को राष्ट्रीयता की ओर उन्मुख करने वाले व्यक्तियों का चित्र आंखों मे तैर जाता है जिन्हे हम शिक्षक या गुरू कहकर सम्मानित करते है। इस दौरान शिक्षको को याद करते हुये उन्होने कहा माता पिता के उपरान्त बालक के चरित्र निर्माण मे शिक्षक का सर्वाधिक भूमिका रहती है। उन्होने शहीद बहादुर सिह मटियाली के नाम पर पतलोट विद्यालय का नाम रखे जाने पर बधाई देते हुये कहा सरकार शहीदों के नाम पर स्कूलों के नाम का नामांकरण कर रही है। इससे शहीदो को श्रद्वांजलि के साथ ही शहीद के परिवारों को भी सम्मान मिलेगा।

उन्होने कहा उत्तराखण्ड देवभूमि शहीदो की देवभूमि है यहां शहीदो का सम्मान होता आया है और होता रहेगा। श्री पाण्डे ने कहा शहीदो के सम्मान से हमारे राष्ट्र व समाज के लोगों मे देशभक्ति की भावना को बढावा मिलेगा। उन्होने शहीद के परिजनो व स्थानीय जनमानस को पतलोट इन्टर कालेज का नाम शहीद बहादुर सिह मटियाली राजकीय इन्टर कालेज पतलोट के नाम होने पर सभी को धन्यवाद दिया। इस दौरान पतलोट मे आयोजित शिक्षक दिवस के कार्यक्रम के अवसर पर शिक्षक बच्ची सिह मटियाली एवं चिरंजीव लाल आर्य को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख आनन्द आर्य, मनोज साह, जि.प.स. कृष्णानन्द काण्डपाल, बीसी कफल्टिया, आनसिह मटियाली, लक्ष्मण सिह मटियाली,रमेश मटियाली, रंजीत मटियाली, हृयात सिह मटियाली,आलम नदगली, चतुर सिह बोरा, पानदेव जोशी, आनसिह मेहता,तेज सिह मटियाली, खीम सिह विष्ट, हरीश गंगोला के अलावा प्रधान लीला त्रिपाठी, प्रधानाचार्य महेश चन्द्र शर्मा के अलावा बडी संख्या मे विद्यालय के छात्र, छात्रायें, शिक्षाविद व भारी संख्या में स्थानीय जनता उपस्थित थी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।