प्रदेश के नए मुख्य सचिव बनेंगे आइएएस रामास्वामी

0
634

प्रदेश के नए मुख्य सचिव बनेंगे आइएएस  रामास्वामी

देहरादून, प्रदेश को नए मुख्य सचिव शुक्रवार को मिलना तकरीबन तय हो गया है। अपर मुख्य सचिव एस रामास्वामी की मुख्य सचिव पद पर तैनाती पक्की मानी जा रही है। मौजूदा मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह कल स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले रहे हैं। सिंह आज शाम राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त का पदभार संभालेंगे। मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह की मुख्य सूचना आयुक्त के रूप में नियुक्ति की जा चुकी है। वह शनिवार को राजभवन में सुबह दस बजे मुख्य सूचना आयुक्त पद का पदभार ग्रहण करेंगे। शत्रुघ्न सिंह को 31 दिसंबर को मुख्य सचिव पद से सेवानिवृत्त होना था, लेकिन नया पदभार मिलने के बाद वह स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले रहे हैं। गैरसैंण में दो दिनी विधानसभा सत्र का शुक्रवार को अंतिम दिन है। दोपहर बाद सत्र स्थगित होते ही मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह दून पहुंचकर सचिवालय में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के बाद पदभार छोड़ सकते हैं।
शुक्रवार शाम को ही नए मुख्य सचिव पद पर 1986 बैच के आइएएस एस रामास्वामी की ताजपोशी तय मानी जा रही है। रामास्वामी फिलवक्त 80 हजारी स्केल में अपर मुख्य सचिव पद पर कार्यरत हैं। हालांकि, सरकार की ओर से इस बारे में अभी फैसले को सार्वजनिक नहीं किया गया है।
इसकी पुष्टि मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह ने भी की है। ऐसे में माना जा रहा है कि सूबे में वरिष्ठतम आइएएस एस रामस्वामी को आज शाम मुख्य सचिव पदभार सौंपा जा सकता है। जानकारों की मानें तो सरकार इस समय ऐसे अधिकारी को मुख्य सचिव पद पर रखना चाहती है तो वर्तमान में चल रही योजनाओं को गति दे सके। इस मापदंड में दो ही अधिकारी फिट बैठ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री विधानसभा चुनाव से ऐन पहले मुख्य सचिव पद को लेकर किसी तरह के विवाद के पक्ष में नहीं हैं। इसे रामास्वामी के दावे के पुख्ता होने के तौर पर लिया जा रहा है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।