पाकिस्तान से सिंधु समझोता टूटा तो युद्ध माना जायेगा बोला पाकिस्तान

0
406

पाकिस्तान से सिंधु समझोता टूटा तो युद्ध माना जायेगा बोला पाकिस्तान.                                    इस्लामाबाद, प्रेट्र।मोदी के एक दिन पहले आये बयान खून और पानी एक साथ नहीं बह सकते के बाद पाकिस्तान ने बड़ा बयान दिया है  उड़ी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्ते बेहद बुरे दौर से गुजर रहे हैं और भारत सरकार पर चौतरफा पड़ोसी देश पाक के खिलाफ कड़े कदम उठाने का भारी दबाव बढ़ गया है। ऐसे में भारत सरकार की तरफ से सिंधु जल समझौते पर समीक्षा किए जाने के एक दिन बाद पाकिस्तान ने इस मामले को अंतरराष्ट्रीय अदालत में लेकर जाने की धमकी दी है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि अगर भारत 58 साल पुराना सिंधु जल समझौता तोड़ता है तो इसे ‘एक्ट ऑफ वॉर’ माना जाएगा। पाकिस्तान के शीर्ष राजनयिक अजीज ने आगे कहा कि इस मामले को लेकर वह भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय अदालत में जाएंगे।इस मामले पर नेशनल एसेंबली को संबोधित करते हुए सरताज अजीज ने कहा, “अंतरराष्ट्रीय कानून यह कहता है कि भारत एकतरफा इस संधि से अलग नहीं हो सकता है।” उन्होंने कहा कि एकतरफा सिंधु जल संधि पाकिस्तान और उसकी अर्थव्यवस्था के लिए खतरा है। सरताज अजीज ने आगे कहा कि अगर भारत संधि का उल्लंघन करता है तो पाकिस्तान इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में अपनी न्याय की गुहार लगाएगा।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments